Friday , April 26 2024

एक संपूर्ण परिवार की खोज ड्रामा ‘संयुक्त’

sanyuktआपके परिवार की खुशियां किसमें हैं? हर सुख-दुख में अपनों के संग खड़े रहने में, या फिर अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को पूरा करने में? ज़ी टीवी का अगला प्राइम टाइम ड्रामा ‘संयुक्त’ यह बताने की कोशिश करता है कि ये दोनों ही बातें अपनी-अपनी जगह सही हैं और इनमें से किसी से भी समझौता किए बगैर आप ये दोनों लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। आपके परिवार के साथ आपका रिश्ता सबसे लंबे समय तक रहता है। यह रिश्ता भावनात्मक रूप से मजबूत सामाजिक बंधन भी होता है। उच्च शिक्षा, अच्छी नौकरी, बेहतर जीवनशैली और शादी की जिम्मेदारी, युवा पीढ़ी को सफलता के ऐसे दायरे में ला देती है जिसके चलते अक्सर उन्हें अपने माता-पिता से दूर होना पड़ता है… वे माता पिता, जिन्होंने उन्हें आज इस काबिल बनाया कि वे आज उस मुकाम पर पहुंच सके! भारत में अधिकांश परिवार जिंदगी के किसी न किसी मोड़ पर इस संघर्ष का सामना करते हैं। इसी संघर्ष को प्रभावी रूप से प्रस्तुत करता ‘संयुक्त’, 6 सितंबर को शुरू होने जा रहा है।

यह शो एक बुजुर्ग दंपति के भावुक सफर की कहानी है, जो अपने परिवार के बिखरे रिश्तों को संवारने की जिम्मेदारी लेते हैं। वे अपने बच्चों से अपने रिश्ते मजबूत करते हैं और सारे परिवार को एक छत के नीचे ले आते हैं। गोवर्धन भाई मेहता और ईला गोवर्धन मेहता, जो मुंबई में रहते हैं। इनका मानना है कि इनके अपने बेटों के साथ मधुर रिश्ते हैं, जो एक ही शहर में रहने के बावजूद उनके साथ नहीं रहते। वे सारे परिवार को एक साथ लाने का फैसला करते हैं और अपने बेटों और परिवार से अपना विचार बताते हैं। उन्हें उम्मीद होती है कि सारे बच्चे इस बात के लिए तुरंत मान जाएंगे, लेकिन उन्हें उस वक्त निराशा होती है जब उनके बच्चे ऐसा करने से इंकार कर देते हैं।  इसके बाद बहुत-सी समस्याएं सामने आती हैं जो उनके बच्चों को उनसे होती है। उन्हें यह जानकार भी धक्का पहुंचता है कि उनके बच्चों के बीच आपस में भी बहुत मतभेद हैं। इसके बाद शुरू होता है एक मां-बाप का दिल छू लेने वाला सफर जिसमें वे अपने टूटे परिवार को जोड़कर एक बड़ा खुशहाल संयुक्त परिवार बनाते हैं।

इस शो में मशहूर एक्टर किरण कुमार, गोवर्धन भाई मेहता के प्रमुख रोल में टीवी पर वापसी कर रहे हैं और एक्टर शुभांगी लाटकर उनकी पत्नी ईला गोवर्धन मेहता की भूमिका निभा रही हैं। एक्टर हर्ष वशिष्ठ उनके बड़े बेटे परिमल मेहता के रोल में हैं और इनकी पत्नी गायत्री परिमल मेहता का रोल नम्रता थापा निभा रही हैं। एक्टर मोहित शर्मा इस शो में निरंजन मेहता का किरदार निभाएंगे और उर्वशी शर्मा, रीता निरंजन मेहता के रोल में नजर आएंगी, जो गोवर्धन के छोटे बेटे और बहू हैं। अन्य कलाकारों में मुनदर सिंह और सूरज कक्कड़, गोवर्धन मेहता के तीसरे और चौथे बेटे – राहुल और समीर का रोल करेंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com