Friday , April 26 2024

गंभीर का शतक, दिल्ली को बढत

ddमोहाली। कप्तान गौतम गंभीर ने आज यहां शतक जमाने के साथ ही प्रथम श्रेणी मैचों में 14,000 रन भी पूरे किये गये और उनकी इस लाजवाब पारी से दिल्ली की टीम रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में ओडिशा पर पहली पारी में बढत बनाने में सफल रही।

गंभीर ने 232 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से 147 रन की पारी खेली और इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत : 60 : के साथ चौथे विकेट के लिये 114 रन जोडे। इससे दिल्ली ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 351 रन बनाये और उसे 114 रन की बढत हासिल हो चुकी है। ओडिशा की टीम अपनी पहली पारी में 237 रन पर आउट हो गयी थी।

दिल्ली ने सुबह बिना किसी नुकसान के 43 रन से आगे खेलना शुरु किया लेकिन उसने जल्द ही उन्मुक्त चंद : 19 : का विकेट गंवा दिया। गंभीर ने इसके बाद धु्रव शोरे : 29 : के साथ 71 रन की साझेदारी की। बाद में उन्हें पंत के रुप में अच्छा जोडीदार मिला जिन्होंने 56 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये।

गंभीर को आखिर में ओडिशा के कप्तान गोविंदा पोद्दार ने पवेलियन भेजा। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी मैचों में अपना 39वां शतक पूरा किया।दिल्ली के लिये बाद में मिलिंद कुमार : नाबाद 39 : और सुमित नारवाल : 35 : ने भी उपयोगी योगदान दिया। स्टंप उखडने के समय मिलिंद के साथ मनन शर्मा छह रन पर खेल रहे थे। ओडिशा की तरफ से धीरज सिंह ने तीन जबकि पोद्दार और सूर्यकांत प्रधान ने दो । दो विकेट लिये हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com