Friday , April 26 2024
दुबई में चमके रोहित-जडेजा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया: एशिया कप

दुबई में चमके रोहित-जडेजा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया: एशिया कप

रविन्द्र जडेजा(29 पर 4) की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा( नाबाद 83) की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत एशिया कप के पहले सुपर फोर मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने बांग्लादेश का पुलिंदा 49.1 ओवर में 173 रनों पर बांधे दिया, जिसके बाद जरूरी लक्ष्य को 82 गेंद पहले तीन विकेट खो कर हासिल कर लिया.दुबई में चमके रोहित-जडेजा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया: एशिया कप

आसान से लक्ष्य के लिए रोहित ने शिखर धवन(40) के साथ पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी कर भारत की बड़ी जीत की नींव रख दी. शाकिब की गेंद पर धवन के आउट होने के बाद अंबाति रायुडू मैदान पर आए लेकिन मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 13 रन बनाने के बाद रूबेल हुसैन का शिकार बने.

दिनेश कार्तिक की जगह पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (33) बल्लेबाजी के लिए आए और कप्तान के साथ 64 रनों की साझेदारी की. धोनी जीत से चार रन पहले मशरफे मोर्तज़ा की गेंद पर कैच आउट हो गए. धोनी छक्के के साथ मैच खत्म करना चाहते थे लेकिन कवर बाउंड्री पर लपक लिए गए. रोहित ने अपनी 104 गेंदों की पारी में 5 चौके और 3 बेहतरीन छक्का लगाया.

सुपर फोर के अगले मुकाबले में भारत का सामना 23 सितंबर को पाकिस्तान से होगा.

धोनी आउट – जीत से चार रन पहले महेन्द्र सिंह धोनी विरोधी टीम के कप्तान मशरफे मोर्तज़ा की गेंद पर पवेलियन लौटे. 33 रन बनाकर खेल रहे धोनी जीत दिलाने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर लपके गए.

विकेट,ओवर 23.5 – अंबाटी रायुडू के रूप में भारत को लगा दूसरा झटका,रूबेल हुसैन की गेंद रायुडू के बल्ले को छू कर गई लेकिन अंपायर अपील से सहमत नहीं. बांग्लादेश ने रिव्यू का सहारा लिया जिसमें आवाज की बात सामने आई और रायुडू को 13 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटना पड़ा. भारत 106 पर 2, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले मैच प्रैक्टिस के लिए धोनी चौथे नंबर पर आए हैं. पहले मैच में धोनी बिना रन बनाए पवेलियन लौटे थे.

रोहित का अर्द्धशतक
कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार दूसरे मैच में अर्द्धशतक लगाया. शाकिब उनके खास निशाने पर रहे हैं और उनकी गेंद पर दूसरा छक्का लगाकर 63 गेंद में अपना 36वां अर्द्धशतक पूरा किया. रोहित के छक्के के साथ भारत ने 23वें ओवर में शतक पूरा किया.

विकेट,ओवर 14.2 – शाकिब के सामने शिखर रन बनाने की पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन रन आ नहीं रहे थे, अंत में स्विप करने की कोशिश में धवन चूके और गेंद पैड से टकराई. एक बार फिर शिखर नर्वस 40 के शिकार हुए हैं. भारत 61 पर 1

कप्तान रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार उपकप्तान शिखर धवन ने 174 के जवाब में भारत को बेहतरीन शुरुआत दी है. दोनों ने पहले विकेट के लिए 10 ओवर में 50 रन जोड़ लिए हैं. धवन एक बार फिर आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं. उनके बल्ले से 30 गेंद में 35 रन आए हैं जबकि रोहित थोड़े धीरे खेल रहे हैं और 30 गेंद में उन्होंने 16 रन बनाए हैं.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com