Saturday , April 27 2024

पन्नीरसेल्वम के बाद राज्यपाल से मिलीं शशिकला, दोनो तरफ से सरकार बनाने का दावा पेश

चेन्नई। तमिलनाडु में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए लड़ाई नाटकीय मोड़ पर पहुंच गई है।

इस बीच पन्नीरसेल्वम और शशिकला ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात की जिसमें दोनों ने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

जयललिता के स्मारक पर रखा सीलबंद लिफाफा

राजभवन से पहले शशिकला जया मेमोरियल पहुंची और वहां कुछ मिनट तक रुकीं। मेमोरिलय पहुंचते ही शशिकला के आंखों में आंसू छलक आए।

उन्होंने जयललिता के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की और वहां सीलबंद लिफाफा रखा। समझा जाता है कि वह विधायकों की समर्थन सूची है।

पन्नीरसेलवम मिले राज्यपाल से, कहा सब कुछ अच्छा ही होगा

पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम ने राज्यपाल सी विद्यासागर से मुलाकात की और पिछले तीन दिनों के भीतर राज्य में हुए राजनीतिक घटनाक्रमों से उन्हें अवगत कराया। राज्यपाल से मुलाकात के बाद अपने आवास पर पन्नीरसेलवम ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि अच्छा होगा।

उन्होंने पार्टी सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं को अपने प्रति समर्थन देने को लेकर आभार जताया और कहा कि वे पूर्व मुयमंत्री जे.जयललिता की कृपा और श्री मधुसूदन के नेतृत्व तले काम कर रहे हैं।

शशिकला के कब्जे में करीब 130 विधायक 

पार्टी चीफ शशिकला ने करीब 130 विधायकों को कब्जे में लेकर अज्ञात स्थान पर भेज दिया है। ये सभी गवर्नर विद्यासागर राव के मुम्बई से लौटने तक वहीं रहेंगे।

3 दिन से गवर्नर मुम्बई में हैं। इससे शशिकला का शपथ ग्रहण प्रोग्राम टल गया। शशिकला सोमवार को शपथ लेने वाली थीं। इससे पहले बुधवार सुबह पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह जल्द ही गवर्नर से मिलेंगे और सी.एम. पोस्ट से दिया इस्तीफा वापस लेंगे। इस बयान के बाद शशिकला ने कहा कि गद्दारी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

पनीरसेल्वम के खेमे में अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता 

अन्नाद्रमुक के प्रिसिडियम अध्यक्ष ई मदुसूदनन आे.पन्नीरसेल्वम के खेमे में आज यह कहते हुए आ गए कि वह पार्टी को बचाना चाहते हैं। उनके आने से मुख्यमंत्री के खेमे को बड़ी बढ़त मिली है।

मदुसूदनन ने कहा, ‘‘अन्नाद्रमुक की रक्षा करने के लिए हर किसी को आेपीएस (पन्नीरसेल्वम) के साथ आना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि पार्टी एक परिवार के हाथों में जाए।

पन्नीरसेल्वम के खेमे में उत्साह के माहौल के बीच वह पनीरसेल्वम और राज्यसभा सदस्य डा.वी. मैत्रेयन के साथ थे। पनीरसेल्वम ने कहा, ‘‘ हम आभार के साथ उनका स्वागत करते हैं।

 उन्होंने मदुसूदनन को एक बड़ा नेता बताया जिन्होंने अन्नाद्रमुक के शुरुआती दिनों से पार्टी के लिए इसके संस्थापक एम.जी. रामचंद्रन के साथ काम किया है।

पन्नीरसेल्वम क्यों हुए बागी?

तीन दिन पहले शशिकला के सीएम बनने के लिए खुद इस्तीफा देने वाले पन्नीरसेल्वम मंगलवार शाम अचानक बागी हो गए और उन्होंने शशिकला पर कई गंभीर आरोप लगाए।

दूसरी ओर शशिकला ने भी मोर्चा खोल दिया और पन्नीरसेल्वम को जहां गद्दार और झूठा कहते हुए पार्टी से और कोषाध्यक्ष पद से निष्कासित कर दिया।

हालांकि, पन्नीरसेल्वम नहीं माने और उन्होंने दो बैंकों को निर्देश दिया है कि बगैर उनके आदेश के पार्टी के खाते से कोई लेन-देन न हो। डीएमके ने तमिलनाडु में दोबारा चुनाव कराने की मांग की है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com