Saturday , April 27 2024

पाक को तोडने का भारत का सपना ‘केवल भ्रम’: खान

%e0%a4%9a%e0%a4%b5%e0%a4%beइस्लामाबाद । पाकिस्तान के गृह मंत्री निसार अली खान ने आज कहा कि पाकिस्तान को कई हिस्सों में तोडने का भारत का सपना ‘‘केवल भ्रम” है।

खान ने यह बयान ऐसे समय दिया जब एक दिन पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चेताया था कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद को रोकने में नाकाम रहा तो वह दस हिस्सांे में ‘‘टूट” जाएगा।

निसार ने राजनाथ की टिप्पणियों को केवल ‘‘खोखले दावे” बताते हुए कहा, ‘‘पाकिस्तान के टुकडे करने का भाजपा का सपना कुछ और नहीं बल्कि भ्रम है।

‘रेडियो पाकिस्तान’ ने खान के हवाले से कहा, ‘‘भारत किसी अन्य देश द्वारा नहीं बल्कि अपनी खुद की नीतियों से विभाजित हो रहा है।” जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में एक शहीद दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिंह ने कल कहा था, भारत के धार्मिक आधार पर बंटने के बाद पाकिस्तान अस्तित्व में आया लेकिन वह खुद को एकजुट नहीं रख सका।

वर्ष 1971 में वह दो भागों में टूट गया और अगर उसने अपनी हरकतें नहीं सुधारीं तो वह दस भागों में टूट जाएगा और इसमें भारत की कोई भूमिका नहीं होगी।

सिंह की टिप्पणियों पर जवाब देते हुए खान ने दावा किया कि भारत में अल्पसंख्यकों की जिंदगी दयनीय हो गई है और वे ‘‘मोदी सरकार में जोखिम और खतरे” का सामना कर रहे हैंं।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत सरकार ने पूरे देश में नफरत की दीवार खडी कर दी है। भाजपा सरकार के हाथ निर्दोष कश्मीरियों के खून से सने हैं।” खान ने भारत पर बलूचिस्तान और पाकिस्तान के अन्य भागों में खुलेआम हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम क्षेत्र में शांति चाहते हैं लेकिन भारत के प्रभाव को स्वीकार नहीं करेंगे।” खान ने दावा किया कि पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव और अन्य भारतीय एजेंटों की गिरफ्तारी ‘‘पाकिस्तान के मामलों में भारत के हस्तक्षेप का साफ सबूत” हैं।जाधव ईरान से घुसने के बाद कथित रुप से बलूचिस्तान में गिरफ्तार हुआ था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com