Thursday , May 2 2024

पाक सेना ने लश्कर आतंकियों को दी वर्दी, संदिग्ध दिखे तो पुलिस को करें सूचना

pakनई दिल्ली। सर्जिकल स्ट्राइक से घबराया पाकिस्तान अब खुद आतंकवादियों की ढाल बन गया है। सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश में लगे लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को भारतीय सेना से बचाने के लिए पाक सेना ने उन्हें अपनी वर्दी दे दी है।खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, आतंकी भारत में बड़े हमले की फिराक में हैं।लश्कर के आतंकी पाक रेंजर्स की वर्दी में घूम रहे हैं। इसके मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं।

सूत्रों की मानें तो खुफिया एजेंसियों ने लश्कर कमांडर साजिद बट की बातचीत इंटरसेप्ट की है। वह उन आतंकियों को हमले के निर्देश दे रहा है जो पाक सेना की वर्दी में सीमा पर मौजूद हैं। साजिद लश्कर के चीफ हाफिज सईद का सबसे करीबी कमांडर बताया जाता है। भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक में सबसे ज्यादा नुकसान लश्कर को ही हुआ था। उसके करीब 20 आतंकी मारे गए थे।

त्योहारों पर सतर्क रहें
केंद्र ने सभी राज्य सरकारों से त्योहारों पर सतर्क रहने को कहा है। इस दौरान सांप्रदायिक तनाव भड़काने और आतंकी हमलों की कोशिश हो सकती है।

तीन कोशिशें नाकाम
पीओके से भारतीय सीमा में घुसपैठ की तीन बड़ी कोशिशों को सेना ने बीते दिनों में नाकाम कर चुकी है। इस दौरान चार आतंकवादी मारे गए हैं।

‘आकाओं’ की सुरक्षा बढ़ाई
आतंकी संगठनों और उनके आकाओं में भी डर का माहौल है। इसीलिए हाफिज सईद, अजहर मसूद और सैयद सलाउद्दीन जैसे आतंकियों की सुरक्षा पाक सेना ने कड़ी कर दी है। सेना के जवान सादी वर्दी में इनकी हिफाजत कर रहे हैं।

संसद फिर निशाने पर
बौखलाए आतंकी संसद को एक बार फिर निशाना बना सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जैश-ए-मोहम्मद से कहा है कि कैसे भी करके भारतीय संसद पर हमला करके ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का बदला लिया जाए । जैश ने 2001 में भी संसद पर हमला किया था।

एलओसी का सम्मान नहीं!
सूत्रों की मानें तो भारत ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर पाक की ओर से घुसपैठ जारी रही तो लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के सम्मान की चिंता किए बगैर आतंकियों का सफाया किया जाएगा।

पंपोर में आतंकी हमला
जम्मू-कश्मीर के पंपोर में सोमवार सुबह एक सरकारी इमारत में दो से तीन आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। इसमें एक जवान घायल हुआ है। सुरक्षाबलों ने इमारत को घेर लिया है। मुठभेड़ जारी है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com