Saturday , April 27 2024

पीएम मोदी और मायावती में खुली जंग

लखनऊ। यूपी में 403 में से 209 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है यानी प्रदेश की आधी से ज्यादा जनता अपने सियासी रहनुमाओं को चुनने के लिए वोट डाल चुकी है। तीन चरण के बाद नेताओं ने अब चौथे चरण के प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी है।

प्रचार में नेता एक-दूसरे पर जमकर तंज कस रहे हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीएसपी सुप्रीमो मायावती में एक तरह से खुली जंग हुई। दोनों ने शब्दों की आड़ लेकर एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को जालौन की चुनावी रैली में कहा कि अब तो बीएसपी का नाम बदल गया है और यह ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ हो गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि शब्द वहीं के वहीं हैं, लेकिन मतलब बदल गया है।

नोटंबदी के बहाने मोदी ने मायावती को अपने निशाने पर लिया और पूछा, ‘बहनजी ने कहा कि नोटबंदी पर सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की। सरकार ने नहीं की थी या आपने नहीं की थी?’

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस वार का जवाब बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को ही सुलतानपुर में दिया। मायावती ने प्रधानमंत्री को दलित विरोधी बताते हुए उनके नाम का नया मतलब पेश किया।

मायावती ने कहा, ‘प्रधानमंत्री का पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है। नरेंद्र का मतलब होता है निगेटिव, दामोदर का मतलब होता है दलित और मोदी का मतलब होता है मैन। यानी प्रधानमंत्री के नाम का मतलब हुआ ‘निगेटिव दलित मैन’ जिसका अर्थ है कि प्रधानमंत्री दलित विरोधी व्यक्ति हैं।’

मायावती ने कहा कि मोदी को यह मालूम नहीं है कि बसपा एक राजनीतिक दल बाद में है, आंदोलन पहले है। खुद उन्होंने शादी नहीं की और दलित व कमजोर वर्ग के लोगों, मुस्लिमों, गरीबों को पैरों पर खड़ा करने के लिए पूरी जिंदगी समर्पित कर दी।

मायावती ने कहा कि नोटबंदी के बाद बसपा के खाते में जो 100 करोड़ रुपए जमा कराए गए थे, वे पूरे देश के दबे-कुचले लोगों द्वारा दिया गया सदस्यता शुल्क था। अगर वह अवैध रूप से एकत्र किया गया धन होता तो उसे बसपा के खाते में क्यों जमा किया जाता? बसपा इसी धन से चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी को यह अच्छा नहीं लग रहा है कि एक दलित की बेटी हवाई जहाज या हेलीकॉप्टर से घूमे। मोदी ने नोटबंदी इसीलिए की ताकि बसपा कंगाल हो जाए, लेकिन आप लोगों की मेहनत की कमाई मेरे पास थी, इसलिए मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई।

उधर, बुंदेलखंड को विकास में नंबर वन बनाने का आह्वान करते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनाया जाएगा। उन्होंने केन-बेतवा को जोड़ने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने इसे जोड़ने का बीड़ा उठाया है। उनका कहना है कि विज्ञान कहता है कि अगर केन-बेतवा जोड़ दी गई तो पूरे बुंदेलखंड को इसका लाभ होगा।

बुंदेलखंड के पिछड़ेपन के लिए सपा और बसपा की सरकारों को दोषी करार देते हुए मोदी ने जनता से कहा कि आपने राज्य में ऐसी सरकार बनवाई हैं जिन्होंने आपको तबाह करके रखा है। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गरीबी अपने पैर जमा कर बैठ गई है और ये भ्रष्टाचार और कुशासन की वजह से हुआ है। पीएम मोदी ने सोमवार को इलाहाबाद के फूलपुर में भी एक चुनावी रैली को संबोधित किया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com