Friday , April 26 2024

प्रतापगढ़ में व्यापारियों ने चीन निर्मित सामानों का किया बहिष्कार

china-protestप्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में व्यापारियों ने चीन निर्मित सामानों का बहिष्कार करते हुये भारतीय होने का प्रमाण देने की बात तय की है। पाकिस्तान को गुपचुप तरीके से मदद देने वाले चीन से व्यापारियों में गुस्सा व्याप्त है।

प्रतापगढ़ के नाराज व्यापारियों ने कहा कि चीन ने ब्रह्मपुत्र का पानी रोककर आतंकवाद व पाकिस्तान का समर्थन किया है। अब जमीनी स्तर पर भी चीन का विरोध होगा। आतंकवाद का साथ देने वाले चीन के सामान का बहिष्कार कर उसे आर्थिक मोर्चे पर घेरने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि जिले में पट्टी, लालगंज, रानीगंज, कुंडा , पृथ्वीगंज, बंधवा, सैफाबाद, मंगरौरा, दीवानगंज, रखहा, मदाफरपुर, करैला, अमरगढ़, सदहा, ढकवा, रेडीगारापुर, लालगंज, उड़ैयाडीह, आसपुर देवसरा, आमापुर, मुजाही, नारंगपुर समेत अन्य बाजारों की बात करें तो हर साल दिवाली के आसपास यहां करोड़ो का व्यापार होता है। इस बार दिवाली पर चीन में बनी सामग्रियों की खरीददारी नही होगी।

पट्टी इलाके में बुलायी गयी बैठक में व्यापारियों ने इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम, मूर्ति, शोपीस में करीब 50 फ़ीसदी बिकने वाले चाइनीज आइटम और पटाखों की खरीददारी न करने की योजना बनायी है। इसमें उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि के संरक्षक कृष्ण कुमार शुक्ल, कोषाध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल, व्यापारी नेता रामजी उमर, घनश्याम घायल, राजेश जायसवाल, अर्जुन जायस्वाल, रामचद्र केसरवानी, फूल चन्द केसरवानी सहित सैकड़ो की संख्या में व्यापारीगण मौजूद रहे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com