Saturday , April 27 2024

प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर फिर चीन ने ​किया पाक का बचाव

mmmचीन । चीन ने एक बार फिर से पाकिस्‍तान का बचाव करते हुए कहा कि वह किसी देश या धर्म को आतंकवाद से जोड़े जाने के खिलाफ है। चीन का बयान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्‍तान को आतंकवाद की जननी कहे जाने के बयान के जवाब में आया है। चीन ने वैश्विक समुदाय से कहा कि वह पाकिस्‍तान के महान बलिदानों को सम्‍मान दें।

चीन की विदेश मंत्री हुआ चुनयिंग ने सोमवार को कहा कि उनका देश किसी भी देश को आतंकवाद से जोड़े जाने के खिलाफ है। मोदी के पाकिस्‍तान पर आतंकवाद को पनाह देने के आरोप से जुड़े सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, ”आतंकवाद के विरोध पर चीन की स्थिति समान है।”ब्रिक्स सम्मेलन में पीएम मोदी ने पाकिस्तान को बताया आतंकवाद की जन्मभूमि; कहा- आतंकवाद पाकिस्तान की ‘सबसे प्यारी औलाद’हैं।

चुनयिंग ने कहा, ”हम आतंकवाद को किसी देश या धर्म विशेष से जोड़े के खिलाफ हैं। हम सभी तरह के आतंकवाद के विरोध में हैं। लंबे समय से हमारा यही रूख है। चीन और पाकिस्‍तान हर मौसम के दौस्‍त हैं।” भारत और पाकिस्‍तान को आतंक से पीडि़त मानते हुए उन्‍होंने कहा कि पाक ने आतंकवाद से लड़ाई में बड़े बलिदान दिए हैं और वैश्विक समुदाय को इसे मानना चाहिए।”

मोदी के पाकिस्‍तान द्वारा भारत विरोधी आतंकी संगठनों को समर्थन देने के बयान पर उन्‍होंने कहा, ”मैं आपकी चिंता समझती हूं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि आतंक के विरोध पर चीन एक रूख पर कायम है। जहां तक भारत और पाकिस्‍तान के बीच समस्‍या की बात है तो दोनों देश चीन के करीबी पड़ोसी हैं।

हम उम्‍मीद है कि वे शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत के जरिए मतभेदों को सुलझाएंगे, जिससे कि भारत और पाकिस्‍तान के रिश्ते बन सके। यह दोनों देशों और इस क्षेत्र के हित में हैं।”आतंकवाद की जननी बताने पर पाकिस्तान बोला, नरेंद्र मोदी ब्रिक्स देशों को गुमराह कर रहे हैं

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com