Saturday , April 27 2024

फैजाबाद : मोदी लहर में BJP प्रत्याशी खब्बू तिवारी की कसम पूरी, जल्द लेगें 7 फेरे

फैजाबाद। जिले की गोसाईगंज विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार इंद्र प्रताप उफऱ् खब्बू तिवारी ने अपने प्रतिद्वंदी सपा के प्रत्याशी अभय सिंह को 11620 वोटों से हरा दिया है।

खब्बू तिवारी की ये जीत दिलचस्प इस लिए भी है क्योंकि उन्होंने चुनाव से पहले कमस खाई थी कि वह शादी तभी करेंगे जब विधायक बनेंगे। तो अब मोदी की इस बंपर लहर में खब्बू का संकल्प भी पूरा होता दिखाई दे रहा है।

खब्बू के लिए मिर्जापुर से भाजपा सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी गोसाईगंज की जनता से उन्हें जिताने की अपील की थी जिसे लोगों ने परवान चढ़ा दिया है।

इंद्र प्रताप उर्फ खब्बू का राजनीतिक सफर

इंद्र प्रताप उर्फ खब्बू तिवारी की राजनीतिक दस्तक सबसे पहले अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में हुई। छात्र जीवन से ही उनका मन छात्र संघ चुनाव की तरफ मुड़ गया। यही उनकी राजनीति में कदम रखने की पहली दस्तक थी।

इसके बाद वह 1994-95 में साकेत कॉलेज चुनाव में महामंत्री बने। साकेत डिग्री कॉलेज से ही उन्होंने एमएससी तक की शिक्षा भी ग्रहण की। उनके करीबी लोगों के माने तो पढ़ाई के दौरान वह अच्छे स्कॉलर थे।

महामंत्री बनने के बाद खब्बू तिवारी का मन राजनीति में रमने लगा। इसके बाद उन्होंने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा और दोनों बार उनको कामयाबी मिली। इसके बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव लडऩे का मन बनाया।

2007 में वह समाजवादी पार्टी की टिकट पर अयोध्या विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरे लेकिन चुनाव हार गए। इसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ दिया और बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। 2012 में उन्होंने फैजाबाद जिले की गोसाईगंज विधानसभा से चुनाव लड़ा परंतु उन्हें यहां हार का मुंह देखना पड़ा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com