Saturday , April 27 2024

बांग्लादेश की खराब शुरुआत, 12 रन पर ही गिरे 3 विकेट

लंदन . बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के अंतिम मुकाबले में आमने-सामने हैं. पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट पर 265 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 266 रन का टारगेट दिया. जिसमें कप्तान केन विलियम्सन ने 57 और रॉस टेलर ने 63 रन की इनिंग खेली.

न्यूजीलैंड के विकेट्स
पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पहला झटका 7.1 ओवर में लगा, जब तस्कीन अहमद की बॉल पर ल्यूक रॉन्ची (16) मुस्तफिजुर रहमान को कैच दे बैठे.

पहले विकेट के लिए तस्कीन अहमद और मार्टिन गुप्टिल ने 43 बॉल पर 46 रन की पार्टनरशिप की. न्यूजीलैंड को दूसरा झटका 12.5 ओवर में लगा. जब रुबेल हुसैन ने मार्टिन गुप्टिल (33) को एलबीडब्लू कर दिया.

कप्तान केन विलियम्सन आउट होने वाले तीसरे बैट्समैन रहे. जिन्हें 29.6 ओवर में 152 के स्कोर पर मोसदेक हुसैन और शाकिब ने मिलकर रन आउट कर दिया. चौथा विकेट रॉस टेलर (63) का रहा. वे 38.4 ओवर में तस्कीन अहमद की बॉल पर मुस्तफिजुर रहमान को कैच दे बैठे.

इसके बाद 44वें ओवर में 1 रन के अंदर दो विकेट गिर गए. पांचवें विकेट के रूप में नील ब्रूम (36) आउट हुए. 43.1 ओवर में मोसदेक की बॉल पर तमीम ने उन्हें कैच कर लिया.

टीम के स्कोर में 1 रन और जुड़ा था कि न्यूजीलैंड का छठा विकेट भी गिर गया. नए बैट्समैन के रूप में आए कोरी एंडरसन (0) को 43.3 ओवर में मोसदेक ने एलबीडब्लू कर दिया.

नीशाम (23) आउट होने वाले सातवें बैट्समैन रहे. जिन्हें 45.6 ओवर में 240 के स्कोर पर मोसदेक की बॉल पर मुश्फिकुर रहीम ने स्टम्पिंग कर दिया.

दोनों ही टीमों के लिए आज का मुकाबला करो या मरो का हालात वाला है. ग्रुप बी के समीकरण अब ऐसे है कि आज जीत हासिल करने वाली टीम की भी सेमीफीइनल में जगह पक्की नहीं हो पाएगी.

मेजबान इंग्लैंड से मात खाने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच बारिश के कारण धुल जाने के कारण दोनों टीमों के पास एक-एक अंक है और सेमीफाइनल में जाने के लिए दोनों को कल का मैच हर हाल में जीतना होगा.

इंग्लैंड में पहले ही दो मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. अगर वह आस्ट्रेलिया से मुकाबला हार जाती है तो बांग्लादेश और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में नहीं जा पाएंगी. किवी टीम के खिलाफ होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश एक बार फिर अपने इन फॉर्म बल्लेबाज तमीम इकबाल पर निर्भर करेगी.

तमीम के अलावा बांग्लादेश की बल्लेबाजी शाकिब अल हसन और मुश्फीकुर रहीम पर भी निर्भर करेगी. गेंदबाजी में मशरफे मुर्तजा और मुस्ताफिजुर रहमान पर गेंदबाजी का भार होगा.

वहीं दूसरी तरफ किवी टीम की उम्मीदें अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज केन विलियमसन से अच्छे प्रदर्शन होने की होंगी. कप्तान होने के नाते उन पर जिम्मेदारी और बढ़ जाती है.

अगर बांग्लादेश के खिलाफ किवी टीम के कप्तान विफल हो जाते हैं तो उसके पास ल्यूक रौंची, अनुभवी रॉस टेलर और मार्टिन गुप्टिल टीम को संभालने का माद्दा रखते हैं. गेंदबाजी में ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउदी पर किवी टीम की जिम्मेदारी होगी.

टीमें:
बांग्लादेश: तमीम इकबाल,सौम्य सरकार,सब्बीर रहमान,मुशफकर रहीम(विकेट कीपर),शाकिब अल हसन,महमुदुल्ला,मोसादिक हुसैन,मशरफे मुर्तजा(कप्तान),टस्किन अहमद,रूबेल हुसैन,मुस्तफिजुर रहमान.

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल,ल्यूक रॉन्ची,केन विलियमसन,रॉस टेलर,नील ब्रूम,जेम्स नीशाम,कोरे एंडरसन,मिशेल सैंटर,ए़डम मिलने,टिम साउदी,ट्रैंट बोल्ट.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com