Friday , April 26 2024

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान से श्रृंखला जीती

bbbढाका । सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की बेहतरीन शतकीय पारी और गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से बांग्लादेश ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान को 141 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती।तमीम ने 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 118 रन बनाये जो उनका वनडे में आठवां शतक है। उनके अलावा शब्बीर रहमान ने 65 और महमुदुल्लाह ने नाबाद 32 रन का योगदान दिया। इससे बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 279 रन बनाये।

इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और अफगानिस्तान को 33 . 5 ओवर में 138 रन पर आउट कर दिया। आठ साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी करने वाले बायें हाथ के स्पिनर मुशर्रफ हुसैन ने 24 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज तास्किन अहमद ने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

बांगलादेश की यह वनडे श्रृंखला में लगातार छठी जीत है. उसने जिम्बाब्वे के खिलाफ नवंबर 2014 में घरेलू सरजमीं पर 5-0 से जीत के बाद हर श्रृंखला जीती है. इस बीच उसने पाकिस्तान, भारत और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को भी हराया। इस दौरान बांग्लादेश पिछले साल आस्ट्रेलिया । न्यूजीलैंड में खेले गये विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंचा था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com