Friday , April 26 2024

बड़ी खबर: ये पांच देश मिलकर भारत पर करने वाले है सबसे बड़ा हमला

World के कई हिस्सों में अब Third World War के ऊपर जोरदार चर्चा हो रही है। भारत इन दिनों नोटों के जाल में फंसा हुआ है लेकिन विश्व के पांच मुख्य Third World War युद्ध के संकेत दे रहे हैं। एक तरफ रूस अपने हथियारों की धौंस दिखा रहा है तो दूसरी तरफ चीन अमेरिका को धमकी दे रहा है।

अमेरिका

असल में हुआ यह है कि पिछले कुछ सालों के अंदर अमेरिका की शक्ति कम हुई है। कोई भी देश अब अमेरिका को आंखें दिखा देता है। अमेरिका के नये राष्ट्रपति ने यह बात खुलेआम बोली है कि आने वाले दिनों में अमेरिका फिर से विश्व शक्ति बनेगा। वैसे आपको बता दें कि इस समय अमेरिका के पास कुछ 7000 से ज्यादा परमाणु बम हैं। जो कि तीसरे विश्वयुद्ध के लिए काफी घातक साबित हो सकते हैं।
 
इजरायल
 
आप अगर इजरायल को कम करके आंकते हैं तो यह आपकी गलती है. आपको आज ही बता दें कि इजरायल तीसरे विश्वयुद्ध में निर्णायक भूमिका में दिखेगा। तीन बार अरब देशों को पानी पिला चुका यह छोटा सा देश बड़ी खतरनाक नाभकीय हथियार अपने पास रखे हुए है। इजरायल को कम करके देखना गलती हो सकती है।
 
रूस
 
न्यूक्लियर भंडार ऐसा कि मिनट से भी कम समय में यह देश घरती का नामोनिशान मिटा सकता है। असल में रूस से इस बार तो अमेरिका भी डर रहा है। रूस ने अपनी सीमाओं पर न्यूक्लियर हथियार लगा रखें हैं और इसको देखकर दुनिया के कई देशों की हवा खराब हो रखी है। खबर है कि रूस ने अपनी कुछ 1600 न्यूक्लियर मिसाइल दुनिया पर दागने के लिए तैयार कर रखी हैं। इसलिए रूस पहला ऐसा देश है जो तीसरे विश्व युद्ध में यह तय करेगा कि दुनिया बचनी है या नहीं।
 
चीन
 
अनुमान है कि चीन के पास अभी भी कुछ 250 परमाणु बम हैं। चीन ने वैसे अब अपनी परमाणु शक्ति का विस्तार करना शुरू कर दिया है। असल में चीन ने आसपास के कई देशों पर कब्जा कर रखा है और समुद्र समेत वियतनाम जैसा देश आजादी के लिए लड़ रहा है। अमेरिका भी अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चीन का विरोध करेगा ऐसे संकेत डोनाल्ड ट्रंप ने दिए हैं। ऐसे में चीन ने तुरंत अमेरिका को परमाणु हथियारों से डराना शुरू कर दिया है। चीन भी आने वाले समय में घरती का भविष्य तय करेगा।
 
उत्तर कोरिया
 
आप सोच रहे होंगे कि ना जाने क्यों हमने उत्तर कोरिया का नाम शामिल नहीं किया है। किन्तु यह देश तो जैसे तीसरा विश्वयुद्ध शुरू करवा सकता है. पाकिस्तान की मदद से इस देश ने परमाणु हथियार बनाये हैं और साल 2006 से लगातार यह देश परमाणु परिक्षण कर रहा है। अमेरिका और रूस जैसे देश से भी यह छोटा सा देश घबरा नहीं रहा है। 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com