Friday , May 10 2024

भाजपा प्रत्याशी स्वाती सिंह को जान का खतरा

लखनऊ। राजधानी के सरोजनीनगर विधानसभा में समाजवादी पार्टी के लोगों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले के बाद भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष एवं इस विधानसभा की भाजपा प्रत्याशी स्वाति सिंह ने अपनी सुरक्षा और निष्पक्ष चुनाव को लेकर आशंका जाहिर की है।

सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भाई व सपा उम्मीदवार अनुराग यादव व उनके समर्थकों से जान का खतरा बताया है।

श्रीमती सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के गुंडे क्षेत्र में उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए हिंसा का सहारा ले रहे हैं। कुछ दिन पहले पुलिस प्रशासन की शह पर इन गुंडों ने आशियाना चैराहा पर भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण तिवारी व चार अन्य कार्यकर्ताओं पर हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया।

पांच लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर लिखाये जाने के बावजूद अखिलेश यादव की पुलिस ने सिर्फ एक आरोपी को गिरफ्तार किया। बाकी के 4 मुख्य आरोपी और 12 अज्ञात आरोपी क्षेत्र में खुलेआम घूमकर चिल्लावा, बिजनौर, औरंगाबाद, इब्राहिमपुर, फतेगंज, यूशुफनगर, बेहश, बंगलाबाजार, शहदुल्ला नगर, सदरौना, चिरैया बाग, हैवतपुर, मवैया आदि जगहों पर भाजपा कार्यकर्ताओं और आम जनता को धमकी दे रहे हैं।

अखिलेश यादव सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर अपने भाई अनुराग यादव के पक्ष में मतदान कराने के लिए अनुचित हथकंडों का इस्तेमाल कर रहे हैं। स्वाती सिंह ने आशंक जताते हुए कहा कि मतदान के दिन मुख्यमंत्री अखिलेश के भाई की ओर से बूथ कब्जे और हिंसा फैलाने का खतरा है।

अखिलेश यादव ने उम्मीदवारों को मिलने वाली सरकारी सुरक्षा हटा दी और साथ ही मेरी निजी सुरक्षाकर्मियों को भी हटा दिया। मतदान से दो दिन पहले पूर्व आधी अधूरी सुरक्षा मुहैया कराई लेकिन पुलिस और प्रशासन के सत्ताधारी दल के दबाव में होने के कारण मेरी सुरक्षा को खतरा बरकरार है।

उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी व प्रेक्षक को ज्ञापन सौंपकर अपनी सुरक्षा और स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव में बाधा पहुंचने की आशंका से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि येन केन प्रकारेण सीट को जीतना चाहते है और लगातार कानून का उलंघन कर रहे है। उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी को विधानसभा के लिए 27 बूथों की सूची सौंपते हुए मांग की है कि इन संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त केन्द्रीय बल व विशेष निगरानी की जाये।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com