Friday , April 26 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राज्यपाल राम नाईक भी अगवानी के लिए मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर रविवार की शाम गोरखपुर पहुंचेंगे। उनकी अगवानी के लिए राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति के लिए सेना, अर्धसैनिक बल और पुलिस ने सुरक्षा का अभेद्य किला तैयार किया है। शहर की सड़कों और सर्किट हाउस को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद राष्ट्रपति सोमवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे। 

राष्ट्रपति गुरु गोरक्षनाथ मंदिर द्वारा संचालित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही सोमवार को मंदिर परिसर में आयोजित समारोह में वह मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करेंगे। राष्ट्रपति का विशेष विमान रविवार की शाम 4.55 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा। राज्यपाल, मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय वित्तराज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ला भी उनका स्वागत करेंगे। एयरपोर्ट से निकलकर राष्ट्रपति सीधे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। दो घंटे विश्राम के बाद शाम सात से आठ बजे तक वह शहर के चुनिंदा लोगों से मुलाकात करेंगे। भोजन करने के बाद सर्किट हाउस में वह रात्रि विश्राम करेंगे। राज्यपाल राम नाईक भी सर्किट हाउस में ही रुकेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर रवाना 

राष्ट्रपति के आगमन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की सुबह साढ़े नौ बजे ही गोरखपुर पहुंच जाएंगे। सूत्रों के अनुसार राज्यपाल रविवार को मथुरा में रहेंगे। वहां से वह दिल्ली पहुंचकर राष्ट्रपति के साथ ही गोरखपुर आ सकते हैं। उधर, राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पुलिस और प्रशासनिक महकमे के अधिकारी शनिवार देर रात तक तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। फ्लीट के साथ सुरक्षाकर्मियों ने भी अपने-अपने स्थान पर खड़े होकर सुरक्षा का रिहर्सल किया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com