Friday , April 26 2024

यूपी: एटा स्कूल बस हादसे में 25 बच्चों की मौत, करीब 30 घायल, PM ने जताया दुख

up-school-लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एटा में एक स्कूल बस और ट्रक की भीषण टक्कर में करीब 25 बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में करीब 30 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं।

जानकारी के अनुसार एटा के अलीगंज इलाके में स्थित जेएस विद्या पब्लिक स्‍कूल की बस एलकेजी से 7वीं कक्षा तक के बच्‍चों को लेकर जा रही थी। तभी सामने से आ रहे बालू से भरे एक तेज रफ्तार ट्रक ने इसे टक्‍कर मार दी।

इस बस में करीब 50-55 बच्‍चे सवार थे। दुर्घटना इतनी विकराल थी कि कोई भी दहल जाए। हादसे में घायल सभी बच्‍चों को आनन-फानन में अस्‍पताल पहुंचाया गया है।

 डीएम शंभूनाथ ने बताया, ‘हादसे की वजह कोहरा हो सकता है, क्योंकि सुबह इस इलाके में विजिबिलिटी काफी कम थी। 18 से 21 तक छुट्टियां घोषित की गई थीं। जिम्‍मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने स्कूल पर केस दर्ज करने के आदेश दिए और मान्यता रद्द कर दी।

पधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताया है। मोदी ने कहा, ‘मैं ईश्वर से घायल बच्चों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।’ वहीं राजनाथ सिंह ने कहा, ‘इस हादसे से मैं दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। जख्मी बच्चों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।’

राज्यपाल नाइक ने व्यक्त किया शोक
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने बच्चों की मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। नाईक ने अपने शोक संदेश में घटना को अत्यन्त दुखद बताते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है। उनके परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रेषित की है। उन्होंने घायल स्कूली बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।

मायावती ने मृत बच्चों के परिजनों से जतायी सहानुभूति
बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने एटा में हुये सड़क हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है जबकि घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। मायावती ने यहां जारी एक बयान में कहा कि यह दुर्घटना काफी दर्दनाक है। सरकार और जिला प्रशासन को खासकर स्कूली छात्रों की सुरक्षा के मामले में विशेष ध्यान देना चाहिए। मृतक बच्चों के परिवार वालों से गहरी संवेदना व्यक्त करते हुये उन्होंने घायल बच्चों को अच्छी इलाज की सुविधा मुहैया कराने की माँग की।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com