Saturday , April 27 2024

वाहन दुर्घटना पर स्कूल की मान्यता समाप्त करने का नोटिस

notकटनी। रीठी मुहास बायपास के समीप विगत दिनों स्कूल के बच्चों को घर छोड़ने जा रही मैजिक वाहन पलट जाने से एकछात्र की दर्दनाक मौत हो गई थी और 20 बच्चे घायल हुए थे।

कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी को तत्काल सख्त कार्रवाई करने का शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने तहसीलदार रीठी को भी त्वरित रुप से मौके पर पहुंचकर घटना का प्रतिवेदन भेजने के लिए आदेशित भी किया।बता दें कि घटना तीननवम्बर को लगभग शाम पांचबजे की है। जब महावीर चिल्ड्रन हाई स्कूल रीठी के छात्र स्कूल के मैजिक वाहन से घर जा रहे थे। तभी मैजिक वाहन रीठी मुहास बायपास के समीप पलट गया। जिसमें 10 वर्ष के एक छात्र धीरेन्द्र प्रताप सिंह टिकहरी निवासी की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी।

वही अन्य छात्र भी घायल हुए थे। जिसमें एकछात्र अभिराज का पैर भी टूट गया था।कलेक्टर विशेष गढ़पाले के स्पष्ट निर्देशों और तहसीलदार के प्रतिवेदन के आधार पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा महावीर चिल्ड्रल हाई स्कूल रीठी के प्राचार्य को शोकाज नोटिस जारी किया गया है। इसमें नियमों का उल्लंघन करने पर मान्यता समाप्त करने की बात कही गई है।

साथ ही कारण बताओ सूचना पत्र में डीईओ ने उल्लेख किया है कि आपके द्वारा परिवहन संबंधी निर्देशों के पालन नहीं किया जाना गंभीर लापरवाही है। बताया गया है कि दुर्घटना के समय वाहन में जाली जैसे आवश्यक सुविधाओं का भी आभाव था। साथ ही स्कूल प्रबंधन द्वारा शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के अंतर्गत छात्र हित में लापरवाही एवं नियमों का उल्लंघन होना पाया गया है।

इस पर क्यों न आपके विद्यालय की मान्यता समाप्ति की नियमानुसार कार्यवाही की जाये। वहीं शाला प्राचार्य को सातनवम्बर तक जिला शिक्षा कार्यालय में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गएहैं। जवाब संतोषजनक एवं समाधान कारक नहीं पाये जाने पर विद्यालय की मान्यता को समाप्त करने की कार्रवाई नियम के तहत की जायेगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com