Saturday , April 27 2024

सपना पूरा करने के लिए मेरे पास सिर्फ 1000 रुपए  थे : किरण शर्मा

zkm211304किरण एक मध्यम परिवार से हैं और उन्होंने अपनी जिंदगी में अनेक चुनौतियों का सामना किया लेकिन एक्टर बनने का अपना सपना नहीं टूटने दिया। उन्हें अपने मां-बाप से किसी प्रकार का सहयोग नहीं मिला, न तो आर्थिक रूप से और न ही भावनात्मक रूप से। इस टैलेंटेड एक्टर ने बस अपने दिल की सुनी और एक्टिंग की राह पर चल पड़ीं। वर्षों तक संघर्ष करने के बाद किरण ने अपना सबसे बड़ा सपना सच कर दिखाया और न सिर्फ एक्टिंग में अपनी जगह बनाई बल्कि डायरेक्शन, लेखन, कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग और बहुत से अन्य क्षेत्रो में भी उपलब्धि हासिल की है।

टीवी शो ‘जि़ंदगी की महक में महत्वपूर्ण रोल निभाने को लेकर इस एक्ट्रेस ने बताया कि यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि यह शो मेरे लिए जिंदगी का सबसे बड़ा अवसर है। इस रोल के लिए मुझे चुनने पर मैं ज़ी टीवी और प्रोड्यूसर सौरभ तिवारी की आभारी हूं। मैंने यहां पहुंचने के लिए बहुत प्रयास किया है। मैंने कम उम्र से ही एक्टर बनने का सपना देखा था, लेकिन यह रास्ता मुश्किलों से भरा था। मैं एक छोटे से शहर से आई हूं जहां लोग एक्टिंग को अच्छा पेशा नहीं मानते हैं। इसलिए मुझे अपने परिवार से कोई सहयोग नहीं मिला। सिर्फ 1000 रुपए पास में रखकर मैंने यह चुनौती स्वीकार की और अपना संघर्ष शुरू किया। मुझे यकीन था कि एक न एक दिन मेरी मेहनत जरूर रंग लाएगी। इसके बाद मुझे थियेटर में अवसर मिला। यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा मोड़े था। ‘जि़ंदगी की महकÓ में मैं कांता चाची का रोल निभा रही हूं। कांता एक जिम्मेदार औरत है और वह सभी का ख्याल रखती है। वह नि:स्वार्थ है और पूरी लगन से अपना काम करती है। पर्दे पर यह रोल प्रभावी ढंग से निभाने के लिए मैंने कांता की मानसिक स्थिति को समझने की कोशिश की और उसके मिजाज के अनुसार खुद को ढाला।

‘जिंदगी की महकÓ दिल्ली की रहने वाली 20 साल की महक की कहानी है, जो सीधी, सरल, समझदार, तकनीक की जानकार और खुशमिजाज लड़की है। उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा जुनून है खाना पकाना। वह किसी भी तरह की तारीफ की उम्मीद किए बिना यह सब करती है। मशहूर थियटर हस्तियां – हरीश छाबड़ा, जीवन चाचा के रोल में हैं और एक्ट्रेस किरण उनकी पत्नी कांता का रोल निभा रही हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com