Friday , April 26 2024

सहवाग ने भारतीय टीम की जीत को लेकर ये भविष्यवाणी

पुणे। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वर्तमान राष्ट्रीय टीम को अब तक की सबसे मजबूत टीम करार देते हुए कहा कि वह आगामी टेस्ट श्रृंखला में आस्ट्रेलिया पर 3-0 या 3-1 से जीत दर्ज कर सकती है।

सहवाग ने ‘स्पोरटेल’ महोत्सव के दौरान कहा, ‘‘यह टीम संतुलित है। उसके पास कुशल तेज गेंदबाज और स्पिनर है और इसके साथ ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं जिससे यह सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम बन गयी है।

यह टीम विदेशों में भी टेस्ट श्रृंखला जीतने की क्षमता रखती है। ” उन्होंने हालांकि भारतीय टीम को आगाह भी किया क्योंकि पासा पलटने में देर नहीं लगती है।

सहवाग ने कहा, ‘‘यह टीम बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है। उसने नौ टेस्ट मैचों में से आठ में जीत दर्ज की और यह बडी उपलब्धि है लेकिन पासा पलटने में देर नहीं लगती है और मेरे हिसाब से इस श्रृंखला में एक टेस्ट ऐसा होगा जिसमें या तो गेंदबाज नहीं चलेंगे या फिर बल्लेबाज। ”

उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की और उन्हें वर्तमान समय में तीनों प्रारुपों का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर करार दिया।
सहवाग ने कहा, ‘‘विराट काफी परिपक्व हो गया है। वह विश्वस्तरीय खिलाडी है और मुझे लगता है कि जब वह संन्यास लेगा तब तक किसी एक प्रारुप के सभी रिकार्ड तोड देगा। ”

उन्होंने कहा कि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास भी टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने का मौका रहेगा लेकिन इसके लिये उन्हें अपनी फिटनेस बनाये रखनी होगी।

महेंद्र सिंह धोनी को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान पद से हटाने के फैसले के बारे में उन्होंने कहा कि यह दुखद फैसला था।
सहवाग ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि वह अब कप्तान नहीं हैं क्योंकि अब मेरी टीम किंग्स इलेवन पंजाब पुणे की टीम को हरा सकती है। अगर इस पर गंभीरता से बात करुं तो यह फ्रेंचाइज का फैसला है लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com