Friday , April 26 2024

सिनेमा में ये दौर प्रयोगिक सिनेमा का है: सोहा अली

लखनऊ। सिनेमा में ये दौर प्रयोगिक सिनेमा का है, जहां खूब बायोपिक नए अंदाज में बन रही हैं और पसंद की जा रही हैं। ये मानना है कम फिल्में और अच्छे किरदार के फलसफे पर चलने वाली अभिनेत्री सोहा अली खान का।

सोहा अली खान ने शनिवार को लखनऊ में शो स्टॉपर के रूप में दिखी। बातचीत करते हुए उन्होंने अपनी वाहिश का इजहार किया। चुने हुए किरदारों को निभाने के पक्ष में रहने वाली सोहा अली खान ने कहा कि कई नामी इंसानों की जिन्दगी पर फिल्म बनी है, मेरी भी वाहिश है कि अम्मी शर्मिला टैगोर और वालिद मंसूर अली खान पटौदी की जिन्दगी को पर्दे पर उतारा जाए।

ये दोनों ही जिन्दगी बहुत रोचक हैं और फिल्म के लिहाज से पसंद की जाने वाली कहानी होगी। सोहा ने कहा कि अपने माता-पिता की जिन्दगी पर मैं स्वयं फिल्म बना सकती हूं लेकिन ये मैं नहीं करना चाहती। क्योंकि मैं इमोशनल हो जाऊंगी, इसलिए चाहती हूं कि कोई और फिल्मकार शर्मिला टैगोर और नवाब पटौदी पर फिल्म बनाए।

तुलना होती है और होती रहेगी
सेलिब्रेटी परिवार से ताल्लुक रखने का मजा कहिए या सजा लेकिन कुछ न कुछ तो झेलना पड़ता ही है। सोहा ने कहा कि जब से वो फिल्मों में आयी हैं तब से ही मां शर्मिला टैगोर से उनकी तुलना होती आयी है, जबकि मैं अच्छे से जानती हूं कि मैं मां शर्मिला टैगोर या भाई सैफ अली खान से तुलना नहीं हो सकती है। सोहा ने कहा कि तुलना की वजह से मुझसे उम्मीदे बहुत ज्यादा रखी गई, काफी मेहनत भी की लेकिन मुझे आलोचना भी सुनने को मिली। पहली फिल्म के बाद एक समीक्षक ने तो यहां तक लिख दिया था कि सोहा दिखती तो शर्मिला टैगोर जैसी है लेकिन अभिनय पिता नवाब पटौदी जैसा करती है।

कॉमिक अंदाज में पढ़ेंगे लोग पटौदी परिवार की कहानी

सोहा अली खान को अभिनय के साथ ही लिखने और पढ़ने का भी शौक है। सोहा ने बताया कि आजकल एक किताब लिख रहीं हूं जो बताएगी कि सेलेब्रेटी स्टेटस से क्या-क्या उतार-चढ़ाव आते हैं। सोहा ने कहा कि हमेशा से ही देखा है कि लोग पटौदी परिवार को जानना चाहते हैं। इस किताब को पेंगुइन पब्लिकेशन प्रकाशित करेगा। इसके अलावा सोहा और उनके कुणाल केमू ने प्रोडक्शन हाउस शुरू किया है। जो अब वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं।

मैजिकल नाइट्स ने स्टाइल के साथ किया चकाचौध,फैशन टूर की शो स्टार रहीं सोहा अली खान
संगीतकार ग्रेन फ़ीट कोमोरेबी के मोहक संगीत में शनिवार को राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी में ब्लेंडर प्राइड मैजिकल नाइट्स फैशन शो का आयोजन किया गया। रैंप पर मॉडल्स ने मसहूर फैशन डिजाइनर रेबेका दीवान के बनाए हुए परिधानों को रैंप पर उतारा। फैशन शो की शो स्टार फ़िल्म अभिनेत्री सोहा अली खान ने एक से एक परिधानों को पेश कर फैशन के चहेतों का दिल जीत लिया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com