Friday , April 26 2024
phone 6g Earth businessman connect worldwide waiter hand holding an empty digital tablet with smart and 6G network connection concept

अब ये स्मार्टफोन निर्माता कंपनी, 5G नहीं 6G पर काम कर रही है

 इस वर्ष कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने 5G हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। जहां कंपनियां अभी 5G हैंडसेट लॉन्च करने तक ही सीमित हैं, वहीं, एक कंपनी ऐसी भी है जो 6G पर काम कर कर रही है। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी LG ने घोषणा की है कि वो कोरिया के यूसियोंग जिले के डाईजिओन के रिसर्च सेंटर में 6G नेटवर्क तकनीक पर काम कर रही है।

हालांकि, इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि LG कंपनी 6G सपोर्ट वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। लेकिन 6G पर काम करना कंपनी को मार्केट में एक कदम आगे ले जाएगा। LG ने 6G के लिए कोरिया एडवांस इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है। LG इलेक्ट्रॉनिक्स के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर पार्क II-प्योंग ने कहा, “6G रिसर्च सेंटर की स्थापना के साथ हम नेक्सट जनरेशन मोबाइल कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी के रिसर्च को मजबूत करेंगे।”

इसके अलावा LG कंपनी 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने पर फोकस कर रही है। कंपनी ने घोषणा कर दी है कि वो अपना 5G स्मार्टफोन MWC 2019 में लॉन्च करेगी। MWC 2019 को बार्सिलोना में आयोजित किया जाएगा।

LG 5G फोन:

Sprint कंपनी LG के साथ मिलकर 5G स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। यह फोन वर्ष 2019 के मध्य में पेश किया जा सकता है। यह Sprint के नेटवर्क पर काम करेगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। कंपनी ने कहा है कि यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। इसमें वेपर चैंबर तकनीक को इस्तेमाल किया गया है जो फोन को ओवरहीट होने से बचाने में मदद करेगा। खबरों के मुताबिक, फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। हालांकि, यह सब अफवाह मात्र हैं। ऐसे में इस फोन के लिए कुछ भी स्पष्ट कहा जाना अभी सही नहीं होगा। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com