Wednesday , May 8 2024

पारा में डकैती के बाद किशोरी से सामूहिक दुराचार

raलखनऊ। 29 जुलाई को बुलंदशहर में एनएच-91 पर कार सवार मां-बेटी से हुई दरिन्दगी की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि सोमवार की देर रात राजधानी के पारा क्षेत्र में सशस्त्र डकैतों ने एक परिवार को निशाना बनाकर लूटपाट की। विरोध करने पर बदमाशों ने गृहस्वामी सिर पर लोहे की राड से हमला कर दिया। फिर 12 वर्षीय बालिका को असलहों के बल पर अपने साथ उठाकर पास के बाग में ले गये और सामूहिक दुष्कर्म किया। दरिन्दगी से बच्ची चीखती रही लेकिन बदमाश नहीं पसीजे। विरोध करने पर उसके चेहरे पर असलहे की बट से वार किया।

घटना के दौरान डकैतों ने दहशत फैलाने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग भी की। डर के कारण ग्रामीण घर से बाहर नहीं निकले। बदमाशों के जाने के बाद किशोरी के पिता ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने नाजुक हालत में किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की जानकारी पाकर आईजी ए. सतीश गणेश, डीआईजी आरकेएस राठौर, एसएसपी मंजिल सैनी, एएसपी (पूर्वी) शिवराम यादव, सीओ अमिता सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और बदमाशों की तलाश में काम्बिंग कराई लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

पारा थाना क्षेत्र अंतर्गत के सलेमपुर पतौरा गांव में कारपेंटर अनिल, पत्नी कलावती, बेटी दामिनी (12) (सभी नाम परिवर्तित) और दो बेटों के साथ रहते हैं। अनिल ने बताया कि सोमवार की रात करीब एक बजे वह परिवार के साथ सो रहा था। अचानक कुछ लोगों ने दरवाजा खटखटाया। अनिल ने कारण पूछा तो उधर से आवाज आई कि गांव में चोर आए हैं, उन्हें पकड़ना है। शक होने पर अनिल ने दरवाजा नहीं खोला तो 7-8 बदमाशों ने लोहे की राड से दरवाजा तोड़ दिया। आवाज सुनकर अनिल जैसे ही गेट पर पहुंचे बदमाशों ने उसके सिर पर वार कर घायल कर दिया। दो बदमाशों ने अनिल को पत्नी और बच्चों समेत बंधक बना लिया। जबकि अन्य बदमाश घर की तलाशी लेने लगे। घर में रखी दो हजार रुपए की नकदी, जेवरात और बर्तन लूटने के बाद बदमाशों ने उसकी 11 साल की बेटी को कब्जे में ले लिया। इसके बाद दहशत फैलाने के लिए डकैतों ने दो फायर किये। अनिल ने बताया कि बदमाश उसकी बेटी को घर से करीब पांच सौ मीटर दूर बाग में ले गए। सभी बदमाश एक हुलिये के थे और उनके हाथ में टॉर्च और असलहे थे।

बदमाश पड़ोस में रहने वाले की खाट और ट्रैक्टर की बैटरी भी उठा ले गए थे। चीख पुकार के बाद आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और रात तकरीबन दो बजे बेटी की तलाश शुरू की गई। 2.30 बजे पुलिस भी मौके पर पहुंची और करीब 3.30 बजे बेटी बदहवास हालत में बाग में पड़ी मिली। उसकी हालत बहुत खराब थी। उसने बताया कि सभी बदमाशों ने उसके साथ गैंगरेप किया है।

बदमाशों ने उसके गाल में तमंचे से मारा, जिससे उसका पूरा चेहरा सूज गया। पुलिस ने सुबह सात बजे गंभीर हालत में दामिनी को राजाजीपुरम स्थित रानी लक्ष्मी बाई हॉस्पिटल में भर्ती कराया। डॉक्टर कई घंटे तक इलाज करते रहे, लेकिन रक्तस्त्राव न रुकने से बेटी की हालत चिंताजनक बनीं हुई है। पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस ने सभी घायलों और रेप पीड़िता को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com