Saturday , April 27 2024

पैट्रोलियम जेल में छुपे हैं, कई चमत्कारी गुण

400x400_MIMAGE67a0462c875b61396fb9221f9c894a60वैसे तो वैसलीन एक पैट्रोलियम जेल है, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर त्वचा के रूखेपान को नर्म-मुलायम, बनाने के लिए किया जाता है। लेकिन जनाब…इस वैसलीन और भी कई गुण छुपे हैं कैसे तो आगे की स्लाइड्स पर जानते हैं…

क्या आपको पता है कि वैसलीन को मेकअप साफ करने में भी प्रयोग में लाया जा सकता है। आपको जब भी मेकअप साफ करना हो तो थोडा सी वैसलीन चेहरे पर लगाकर कॉटर्न से साफ कर लें और फिर फेस को पानी से धो लें। इससे आपको त्वचा और भी मुलामय हो जाएगी। शेविंग करने के बाद चेहरे पर वैसलीन का इस्तेमाल करें, क्योंकि पुरूषों की त्वचा थोडी सख्त होती हैं तो शेविंग के बाद वैसलीन लगाने त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करेगा और रूखापन भी गायब हो जाएगा। पार्लर जाने का टाइम ना हो और अगर घर में आई-ब्रो बना रही हैं, तो जरा सी वैसलीन लगा लें। बाल ठीक प्रकार से निकल भी जाएंगे और आपको दर्द भी नहीं होगा।

नेल पर लगे बहुत दिन पुराने नेलपॉलिश को वापस नया करने के लिए, इसे अपने नाखूनों पर लगाये, यह नेलपॉलिश की चमक को बनाए रखने में मदद करेगा।
अचानक चोट लग जाए या त्वचा खिंच जाने पर वैसलीन लगाकर आप त्वचा को समान कर सकते हैं। इसी तरह वैसलीन में जैतून का तेल दिन में दो से तीन बार होठों पर लगाने से भी फटे होठों को आराम मिलता है। इस प्रक्रिया को चार से पांच दिन लगातार करने से होठों की खोयी नमी लौट आती है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com