Saturday , April 27 2024

जबलपुर: पाकिस्तान से बनी पिस्टल के साथ पुलिस ने युवक को दबोचा….

जबलपुर मादक पदार्थ और अवैध हथियारों को लेकर पुलिस कप्तान के फरमान के बाद हरकत में आई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने एक युवक को पाकिस्तान में बनी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं इस पूरे मामले को लेकर तीन अन्य को भी पुलिस ने दबोचा है। जिससे भी कट्टा-पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

शनिवार की दोपहर पुलिस ने कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में जानकारी दी कि दशहरा और आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने समस्त अधिकारियों और थाना प्रभारियों को सख्त आदेश दिये थे कि मादक पदार्थ और अवैध हथियार तस्करों पर सख्त कार्रवाई करें।

जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि आजाद चौक के पास मोनू उर्फ रितेश माली पिता मुर्गेश माली 26 वर्ष जो कि अपराधी प्रवृति का है, वो कमर में पिस्टल को लगाकर खड़ा है और पिस्टल बेचने की फिराक में है।
इस पूरे मामले की सूचना के बाद टीम ने उसे घेराबंदी कर दबोच लिया। तलाशी में उसके पास से एक विदेशी पिस्टल मिली, जिसमें मेड इन (अटक) पाकिस्तान लिखा हुआ है। उसके पास एक देशी पिस्टल व 2 जिंदा कारतूस भी थे।
 
इसी प्रकार गुप्तेश्वर मंदिर के पास कार्तिक बेन पिता मदन बेन एक देशी पिस्टल एवं  एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। छोटी लाइन फाटक के पास ग्वारीघाट निवासी 17 वर्षीय किशोर एक देशी पिस्टल एवं 12 बोर का कट्टा तथा 2 जिंदा कारतूस लिए पकड़ा गया।

इसी तरह पुलिस ने छोटी लाइन फाटक पर दबिश देकर मोहित गुप्ता को 315 बोर का कट्टा एवं 1 कारतूस खोंसे हुए पकड़ा । इन सभी आरोपियों के विरूद्ध थाना गोरखपुर में धारा 25,27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। साथ ही इन्होंने पूछताछ में बताया हैं कि वे सागर, दमोह से अवैध हथियार लेकर आते थे और उन्हें बेच देते थे।
इस पूरे मामले में अति.पुलिस अधीक्षक अपराध शिवेश सिंह बघेल, अति.पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण संजीव उइके एवं नगर पुलिस अधीक्षक अर्जुन उइके के निर्देशन में पुलिस ने सफलता हासिल की।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com