Friday , April 26 2024

‘बंदूकबाज’ पांडेय एक दिन की पुलिस रिमांड पर, वीडियो जारी कर दी थी सफाई

दिल्ली के पांच सितारा हयात होटल में गुंडागर्दी करने के आरोपी आशीष पांडे पटियाला हाउस कोर्ट में आत्मसमर्पण कर चुका है। पटियायाल हाउस कोर्ट में आत्मसमर्पण के बाद दिल्ली पुलिस ने आशीष की चार दिन की रिमांड के लिए याचिका दायर की और अदालत ने उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
याचिका दायर करते हुए सरकारी वकील ने कहा कि वह आशीष की रिमांड चाहते हैं क्योंकि उसे लखनऊ भी ले जाना है। उसके हथियार भी बरामद करने हैं।

इस पर आशीष के वकील ने पुलिस के रिमांड लेने वाली याचिका का विरोध किया और कहा कि हम कोर्ट में पिस्तौल के लाइसेंस जमा करा रहे हैं। हम पिस्तौल भी जमा करा सकते हैं। मेरा मुवक्किल सिर्फ इसलिए परेशानी झेल रहा है क्योंकि इस केस को मीडिया का हाइप मिल गया है और क्योंकि उसके पिता सांसद रह चुके हैं। यह मामला राजनीति से प्रेरित है।

अदालत ने पुलिस की याचिका पर सुनवाई करते हुए आशीष पांडेय को 4 दिन की बजाय एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले उसने एक वीडियो भी जारी किया। इस वीडियो को जारी कर उसने अपनी सफाई दी। उसने कहा कि लड़की ने पहले मुझे अश्लील इशारे किए। जिसके बाद विवाद बढ़ा।

उसने आरोप लगाया कि, मुझे आतंकी की तरह पेश किया जा रहा है। नेता का बेटा होना कोई गुनाह नहीं है। मैं सुरक्षा के लिए हथियार लाया था। मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है। आशीष इस वीडियो में सफेद शर्ट में दिखाई दे रहा है। उसने कहा मुझे न्यायिक प्रक्रिया में पूरा भरोसा है। मैंने किसी पर पिस्टल नहीं तानी, मेरा लाइसेंस वैध है।

आशीष पांडेय ने ये भी कहा कि वह बंदूक लहरा नहीं रहा था, बल्कि मैं उसे अपने साथ हमेशा रखता हूं। मैंने उस लड़की से बात भी नहीं की। वही मुझे धक्का दे रही थी और हाथों से अश्लील इशारे कर रही थी। मुझे न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है इसलिए मैंने आत्मसमर्पण के लिए सोचा है।

इससे पहले एक कपल को धमकाने वाले बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडेय के बेटे आशीष पांडेय का विवादित वीडियो वायरल होने के बाद पहली बार बयान सामने आया है। आशीष ने व्हाट्सऐप के जरिए अपने दोस्तों को मैसेज कर अपील की कि उसका होटल हयात वाला वीडियो वायरल न हो।

वीडियो वायरल होने के बाद ‘बंदूकबाज’ पांडे ने पहली बार अपने दोस्तों को मैसेज कर लिखा, ‘प्रिय मित्रों, मेरा एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। वह एक गलती थी, मैंने एक गलती की और अब मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। इस समय मैं चाहता हूं कि आप मेरा साथ दें और इस वीडियो को वायरल होने से रोकें। मैं बहुत शर्मिंदा हूं कि मैंने आप सबको और खुद को निराश किया है। इस सारे गड़बड़ को खत्म करने में मेरी मदद करें।’

इस पर आशीष के एक दोस्त ने रिप्लाई किया कि, ‘भाई ये वीडियो पहले ही वायरल हो चुका है। एक दोस्त ने मुझे ये वीडियो भेजा था और मैंने उसे ये आगे भेजने के लिए मना किया था।’ आशीष ने उसकी इस बात पर शुक्रिया कहा और व्हाट्सऐप ग्रुप छोड़ दिया।

इस बीच यूपी के पूर्व सांसद राकेश पांडेय के बेटे आशीष पांडेय के खिलाफ बुधवार को गैरजमानती वारंट जारी हो गया। दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट से इसे जारी कराया है। घटना के समय आरोपी के साथ दिख रहे सभी लोगों को पूछताछ में शामिल होने को कहा गया है। इन्हें नोटिस भेजे जा रहे हैं।

जांच में पता चला कि आशीष पांडेय का मोबाइल बस्ती, यूपी में बंद हो गया था। उसकी आखिरी लोकेशन बस्ती में ही मिली थी। दिल्ली पुलिस ने हयात होटल की सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर लिया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com