Saturday , April 27 2024

छोटी काशी से चुनावी बिगुल फूकेंगी शीला दीक्षित

Sheila-16-06-2016-1466090204_storyimageकानपुर । लोकसभा चुनाव में जिस तरह नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में काशी से चुनावी बिगुल फूका था। ठीक उसी अंदाज में कांग्रेस की मुख्यमंत्री उम्मीदवार शीला दीक्षित गंगा किनारे छोटी काशी यानि कानपुर से चुनावी आगाज करने वाली है। इसके साथ यह भी बताया जा रहा है कि शीला दीक्षित आर्यनगर विधानसभा से चुनाव लड़ सकती है। 
दरअसल 23 जुलाई को दिल्ली से कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश चुनाव को देखते हुए 27 साल यूपी बेहाल बस यात्रा को रवाना कर रही है। जिसमें वह पूरी टीम होगी जिन पर भरोसा करते हुए पार्टी ने प्रदेश चुनाव की जिम्मेदारी दी है। बस यात्रा का समापन 25 जुलाई को कानपुर में होगा और इसी दिन घण्टाघर में दीक्षित जनसभा को संबोधन करेगी। माना जा रहा है कि जनसभा के दौरान ही दीक्षित उत्तर प्रदेश चुनाव का विधिवत आगाज कर सकती है। सूत्रों के अनुसार बस यात्रा का समापन स्थल कानपुर इसलिए चुना गया है कि दीक्षित सवर्ण बाहुल्य आर्यनगर सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयारी कर रही हैं। इसके लिए महानगर कांग्रेस कमेटी से रात्रि में विचार विमर्स हो सकता है। हालांकि महानगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री का कहना है कि अभी टिकटों पर पार्टी ध्यान नहीं दे रही है अगर वह यहां से चुनाव लड़ती हैं तो पार्टी को पूरे जनपद में अप्रत्याशित सफलता जरूर मिलेगी। तो वहीं वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम पाल ने जरूर संकेत देते हुए कहा कि कानपुर औद्योगिक शहर है। यहां जो चुनावी हलचल होगी उसका असर कानपुर, कन्नौज सहित बुन्देलखण्ड में अवश्य पड़ेगा।
तीन किलोमीटर पैदल चलेगीं दीक्षित
बेहाल बस यात्रा का समापन कोका कोला चैराहे पर होगा। जिसके बाद पैदल मार्च कर दीक्षित की टीम लोगों से पार्टी के पक्ष में मतदान करेगीं। नगर अध्यक्ष ने बताया कि पैदल यात्रा अस्सी फिट रोड, जवाहर नगर, नेहरू नगर, भदौरिया चैराहा, लेनिन पार्क, पी. रोड, बनखण्डेश्वर मंदिर, हलीम काॅलेज चैराहा, रूपम टाॅकाजी चैराहा, तलाक महल, यतीम खाना, परेड़, नई सड़क, मूलगंज, बादशाही नाका, कलक्टरगंज होते हुए शाम पांच बजे घण्टाघर पहुंचेगी।
गंगवापुर में होगा स्वागत
जिला ग्रामीण अध्यक्ष अभिजीत सिंह सांगा की अगुवाई में कांग्रेसी कन्नौज सीमा पर गंगवापुर में बस यात्रा का स्वागत करेगें। सांगा ने बताया कि 25 जुलाई को दोपहर दो बजे बस कानपुर सीमा में प्रवेश करेगी। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बस यात्रा को कानपुर लाया जाएगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com