Tuesday , August 4 2020

आईपीएल को भारत सरकार ने दी हरी झंडी, 10 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

नई दिल्‍ली। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग खत्म हो चुकी है। बीसीसीआई के मुताबिक आईपीएल के लिए भारत सरकार ने अनुमति दे दी है। आईपीएल का फाइनल शेड्यूल तय हो गया है। अब यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा। आपको बता दें कि पहले खबरें आई थीं कि 8 नवंबर को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, लेकिन अब यह मुकाबला 10 नवंबर को होगा।

वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसी मीटिंग में कोविड-19 रिप्लेसमेंट को भी मंजूरी मिल गई है। ये बिल्कुल कनकशन की तरह है। अगर मैच के दौरान कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटीव पाया जाता है तो बीच मैच से ही वह खिलाड़ी बाहर हो जाएगा और उसकी जगह टीम किसी अन्य खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी।

रिपोर्ट के मुताबित सख्त प्रोटोकॉल्स को देखते हुए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि मैचों के बीच में अच्छा अंतर हो, 10 डबल हेडर प्लान किए गए हैं।

पीटीआई से एक अधिकारी ने कहा, “हमने 10 नवंबर तक जाने का फैसला किया और इसी कारण पहली बार वीकडे पर फाइनल होगा। यातायात, बायो सिक्योर वातावरण और इस तरह की तमाम चीजों को देखकर, यह सुनिश्चत करने के लिए की मैचों के बीच में अंतर रहे, हमने इस सीजन 10 डबल हेडर कराने का सोचा है।”

जब समय के बारे में पूछा गया तो अधिकारी ने कहा कि शाम के मैच भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरू होंगे।

error: Content is protected !!
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com