केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने दिल्ली मेट्रो में मंगलवार को यात्रा की और स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं के बारे में लोगों की प्रतिक्रिया ली

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने दिल्ली मेट्रो में मंगलवार को यात्रा की और स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं के बारे में लोगों की प्रतिक्रिया ली। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने दिल्ली के उद्योग भवन से हैदरपुर तक मेट्रो में यात्रा की और इस दौरान मेट्रो यात्रियों से बातचीत की और भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार की स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं को लेकर प्रतिक्रिया भी ली।

यहां पर बता दें कि पिछले साल सितंबर महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा की धरती झारखंड से देश को विश्र्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना ‘प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ आयुष्मान भारत की सौगात दी थी। जिसका लाभ दस करोड़ चयनित परिवारों के लगभग पचास करोड़ लोगों को मिलेगा। इससे लाभार्थी पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकेगा।

देश की 50 करोड़ की आबादी को पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा अपनी तरह की सबसे बड़ी योजना है। योजना से जुड़ने वाले लाभार्थियों की संख्या यूरोपियन यूनियन के 27-28 देशों की आबादी से कहीं अधिक है। अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में रहने वालों से अधिक है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper