सोनाली बेंद्रे की मौत की अफवाह पर भड़के पति गोल्डी बहल, बोले- ‘सोच समझ करें सोशल मीडिया का उपयोग’

इन दिनेां सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गरमाया हुआ है. लोग भी बिना किसी जानकारी के किसी भी अफवाह को आगे बढ़ा देते हैं. मैसेज को फॉवर्ड करने को लेकर जैसे कोई होड़ लगी है. ऐसे ही दो दिन पहले सोनाली बेंद्रे के निधन की अफवाह फैल गई. कहीं शोक व्यक्त करने में देर न हो जाए, इसलिए महाराष्ट्र सरकार के भाजपा विधायक राम कदम ने भी बिना खबर की सत्यता जाने ट्विटर पर सोनाली को श्रद्धांजली दे डाली. जब यह बात सोनाली के पति गोल्डी बहल को पता लगी तो वह खासे नाराज हुए और ट्वीट करके ऐसी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ बोले. साथ ही सोशल मीडिया के उपयोग को लेकर सावधानी बरतने की सलाह भी दी.  

इस समय हर कोई किसी भी खबर में अव्वल आने की फिराक में बेसब्र है. सभी को अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में सबसे अपडेट होने का तमगा चाहिए. इस रोग से सिर्फ आम लोग ही नहीं बड़े-बड़े नेता भी पीड़ित हैं. एक ऐसा ही केस हाल ही में सामने आया. सोशल मीडिया पर खबर आई कि केंसर का इलाज करा रहीं एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे का निधन हो गया. यह अफवाह विधायक जी के पास गई, तो उन्होंने भी बिना देर किए ट्वीट कर दिया. हालांकि सत्यता जानने के बाद उन्होंने ट्वीट को हटा लिया. 

गोल्डी बहल ने अपने ट्वीट में कहा, “मैं लोगों से अपील करता हूं कि सोशल मीडिया का उपयोग जिम्मेदारी के साथ करें. आइए, मिलकर ऐसी अफवाहों पर न तो विश्वास करें और न ही इन्हें फैलाएं. ताकि अनावश्यक रूप से हम लोगों की भावनाओं को नुकसान न पहुंचे.”

Related Articles

Back to top button
E-Paper