Wednesday , May 1 2024

ट्रैवलिंग का शौक है, तो घर से निकलने से पहले करें 5 ये काम…….

travel_500x300_71468918652एक बढिया ट्रिप के लिए प्री-बुकिंग के साथ साथ प्री-प्लानिंग भी जरूरी है और बैग पैक करना इसी का अहम हिस्सा है। इसलिए जब भी आप ट्रिप के लिए सामान बैक करें, इन 5 बातों का ख्याल जरूर रखें…

कपड़ों को रोल करके रखें-

बैग में कपड़ों को रोलकर के रखने से वे कम जगह में फिट हो जाएंगे। ऐसी पैकिंग से कपड़ों में रिंकल्स भी नहीं आएंगे और आप एक सूटकेस में ज्यादा सामान पैक कर सकेंगे

मिक्स एंड मैच पैकिंग करे-

ट्रिप के दौरान आपका सामान जितना हल्का हो, उतना बेहतर। इसलिए ऐसे जींस, टीशर्ट या स्कर्ट पैक करें जिन्हें एक दूसरे से मिक्स-मैच कर सकें। साथ हीं ऐसे जूते रखें, जो लगभग हर ड्रेस पर चल सके। ध्यान रहे, ट्रिप के दौरान आपको कपड़ों को प्रेस करने का मौका नहीं भी मिल सकता है। इसलिए ऐसे कपड़े पैक करें जो आसानी से सूख जाएं और जो रिंकल फ्री हों।

डॉक्यूमेंट की सॉफ्ट कॉपी-

अगर आप विदेश यात्रा पर जा रहे हैं तो पासपोर्ट, वीजा, आईडी कार्ड, आदि की स्कैन कॉपी अपनी इमेल आईडी पर सेव कर लें। ताकि अगर आप कहीं अपना पर्स खो दें, तो आपके पास उनकी ड्यूपलिकेट कॉपी तो रहेगी ही जिनसे आप बाद में ओरिजनल दस्तावेज बनवा सकें।

फोन में जरूरी एप डाउनलोड करें-

जब भी आप ट्रिप पर निकलें, मैप, फ्लाइट ट्रैकर, लैंग्वेज ट्रांसलेटर, फूड स्पॉटिंग, करेंसी कनवर्टर जैसे ऐप जरूर रख लें। फोन का डाटा पैक भी उसी हिसाब से भरवाएं। चार्जर के अलावा पावर बैंक भी साथ ले जाना न भूलें।

दवाईयां-

पेन किलर, एंटाएसिड, एंटीफंगलध्एंटीबैक्टेरियल क्रीम, एंटीसेप्टिक, बैंडेज, आदि हमेशा अपने साथ रखें। अगर  डॉक्टर की सलाह पर कोई दवा ले रहें हैं, तो उसे साथ ले जाना न भूलें।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com