Friday , April 26 2024

स्टाइलिश राइड के लिए हो जाएं तैयार, आ रही है जीप की शानदार एसयूवी कंपास

भारत में इस समय स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हिकल कारों (एसयूवी) का बाजार गर्म है. लेकिन लगता है जल्दी ही एक बार फिर से जीप का दौर शुरू हो सकता है. दरअसल भारतीय सड़कों के लिए जीप को आज भी एक मजबूत ऑप्शन माना जा जाता है.

भारतीय बाजारों में एसयूवी के तेजी से बढ़ते क्रेज को देखते हुए अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी जीप जल्द ही अपनी स्टाइलिश एसयूवी कंपास पेश करने वाली है.

कहा जा रहा है कि ये शानदार असयूवी इस साल अगस्त तक भारतीय बाजारों में दस्तक दे सकती है. हालांकि इस बार जीप पुरानी स्टाईल से काफी अलग होगी और इसको ग्लैमराइज कर दिया गया है.

कीमत की बात करें तो इसे 18 से 20 लाख रुपए की प्राइसरेंज में उतारा जा सकता है. कंपास जीप की पहली एसयूवी होगी जिसे देश में ही मैन्युफेक्चर किया जाएगा.

इंजन की बात करें तो इसे 1.4 लीटर का मल्टी एयर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का मल्टीजे़ट II टर्बो डीजल इंजन में उतारा जा सकता है. बेहतर ड्राइविंग के लिए इसे 6 स्पीड ट्रांसमिशन मैनुअल गियरबॉक्स और 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है. इतना ही नहीं इसमें ऑल व्हील ड्राइव फीचर भी होगा.

जीप ने भारत में ग्रैंड चेरोकी, रैंग्लर अनलिमिटेड और ग्रैंड चेरोकी एसआरटी को लॉन्च कर एंट्री की थी. जीप की नई एसयूवी कितना कमाल दिखा पाती है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com