Tuesday , September 17 2024
दिल्ली-एनसीआर में लगे भूकंप के झटके

दिल्ली-एनसीआर में लगे भूकंप के झटके, इसकी तीव्रता 5.8 रही

इस्लामाबाद। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को करीब एक बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र पाकिस्तान बताया जा रहा है। पाकिस्तान के साथ हरियाणा और पंजाब सहित भारत के कई राज्यों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत में लोग घरों से बाहर निकल आए।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार आज दोपहर 12.58 मिनट पर रिक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता वाला भूकंप आया। इस भूकंप का केन्द्र पाकिस्तान में जमीन से 33 किलोमीटर नीचे था। पाकिस्तानी समाचार पत्रों के अनुसार भूकंप का केन्द्र डेरा गाजी खान था। इससे अब तक किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है। स्थानीय समाचार पत्रों के अनुसार अधिकारियों का कहना है कि भूकंप के बाद किसी भी तरह के नुकसान से निपटने के लिए पाकिस्तान सरकार पूरी तरह से तैयार है।

इस भूकंप के झटके के बाद दिल्ली एनसीआर में भी बहुत से लाेग दहशत के कारण अपने-अपने घराें, आफिसाें से बाहर निकल आए। वे भूकंप काे लेकर आपस में चर्चा करने के साथ अपनाें से फाेन कर उनका हालचाल लेते दिखाे। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में दो सप्ताह पहले भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

YOU MAY ALSO READ: आरक्षण पर राहुल गांधी का सफाई देना गुमराह करने वाला बयान : मायावती

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com