Friday , October 18 2024
स्वागत करते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय

रालोद के इस नेता ने थाम लिया कांग्रेस का हाथ…

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ. मैराजउद्दीन अहमद ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। यह निर्णय उन्होंने गाजियाबाद में आयोजित “संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन” के दौरान लिया, जहां उन्होंने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस में शामिल होने का कारणडॉ. अहमद ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी की नीतियों और उसकी समावेशी विचारधारा से प्रभावित हैं, विशेष रूप से राहुल गांधी द्वारा देश और संविधान की रक्षा के लिए चलाए जा रहे संघर्षों से। उन्होंने अपने पूर्व दल रालोद की विचारधारा पर सवाल उठाते हुए कहा कि पार्टी के वर्तमान नेतृत्व ने किसानों, दलितों और अल्पसंख्यकों के हितों से समझौता कर लिया है।

यह भी पढ़ें: मनरेगा कार्यों की निगरानी: ड्रोन तकनीक का उपयोग

इस अवसर पर कांग्रेस के महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी अविनाश पाण्डेय, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय, और विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा “मोना” भी उपस्थित थे।

प्रदेश प्रभारी पाण्डेय ने कहा कि राहुल गांधी के संघर्ष से विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता कांग्रेस में आ रहे हैं, जो इस बात का संकेत है कि वे न्याय की इस लड़ाई का हिस्सा बनना चाहते हैं।

डॉ. अहमद का स्वागत करते हुए कहा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा प्रदेश में जाति और धर्म के नाम पर विभाजन का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रेम और एकता का संदेश फैलाने का काम कर रही है और यह गर्व की बात है कि वे एक ऐसे नेता के नेतृत्व में कार्य कर रहे हैं जो सभी वंचित वर्गों के अधिकारों के लिए निरंतर संघर्ष कर रहे हैं।

वहीं अपने संबोधन में, डॉ. अहमद ने भाजपा और रालोद की नीतियों पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि “हम इस वर्तमान शासन को सहन नहीं कर सकते। इसलिए, मैंने कांग्रेस का हाथ थामा है ताकि संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए राहुल गांधी का साथ दे सकूं।

डॉ. मैराजउद्दीन अहमद का कांग्रेस में शामिल होना एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम है, जो न केवल गाजियाबाद बल्कि पूरे प्रदेश की राजनीति पर असर डालेगा। यह कदम कांग्रेस के लिए नए अवसरों का द्वार खोल सकता है, जबकि भाजपा और रालोद को अपने नीति निर्धारण पर पुनर्विचार करने पर मजबूर कर सकता है। कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर से अपनी समावेशी राजनीति को मजबूती प्रदान की है, और यह देखने की बात होगी कि डॉ. अहमद इस नए राजनीतिक सफर में क्या योगदान देते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com