Wednesday , October 23 2024
महाकुम्भ की तैयारियां जोरों पर

महाकुंभ 2025 की तैयारियों में दिन-रात जुटे अधिकारी

प्रयागराज: महाकुंभ 2025 की तैयारियों को लेकर प्रयागराज में प्रशासनिक अमला पूरी तत्परता से जुटा हुआ है। अधिकारियों की टीम दिन-रात काम कर रही है ताकि श्रद्धालुओं के लिए इस महाकुंभ का आयोजन यादगार और सुविधाजनक बनाया जा सके।

निरीक्षण और व्यवस्थाओं की समीक्षा

अधिकारी न केवल कार्यालयों में महाकुंभ से संबंधित कार्यों को निपटा रहे हैं, बल्कि निर्माण कार्यों के निरीक्षण के लिए देर रात तक मैदान में भी सक्रिय हैं। किसी भी प्रकार की अव्यवस्था को तुरंत सुधारने के लिए अधीनस्थ कर्मचारियों को निर्देशित किया जा रहा है। यह सब कुछ सीएम योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप किया जा रहा है, ताकि सभी कार्य समय पर पूर्ण हों।

विकास कार्यों में तेजी

महाकुंभ की शुरुआत में अब दो महीने से भी कम समय बचा है। पूरे प्रयागराज में महाकुंभ की तैयारियों को गति दी जा रही है। रेलवे ओवरब्रिज, सड़कों का चौड़ीकरण, थीमेटिक गेट्स और वॉल पेंटिंग्स का कार्य तेजी से चल रहा है। पार्कों का सौंदर्यीकरण और घाटों के निर्माण के साथ-साथ मंदिरों के जीर्णोद्धार भी हो रहा है। विभिन्न विभाग जैसे मेला प्राधिकरण, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और सिंचाई विभाग समन्वय के साथ काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: “सत्ताईस का सत्ताधीश”: अखिलेश का ऐसा पोस्टर क्यों?

स्थायी कार्यों पर जोर

हाल ही में, प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए) के अधिकारियों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। छोटे बघाड़ा रोड, अरैल और कीडगंज जैसे क्षेत्रों में कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। अधिकारियों ने सुनिश्चित किया कि सभी कार्य समय पर और उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण हों, ताकि प्रयागवासी महाकुंभ के दौरान हुए विकास का लाभ लंबे समय तक उठा सकें।

महाकुंभ 2025 के आयोजन की तैयारियों में तेजी और निरंतरता को देखते हुए यह स्पष्ट है कि यूपी प्रशासन और मेला प्रशासन श्रद्धालुओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। अधिकारियों की सक्रियता और समर्पण से यह उम्मीद जताई जा रही है कि महाकुंभ 2025 का आयोजन एक ऐतिहासिक और सफल घटना के रूप में स्थापित होगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com