Friday , August 17 2018

इस ड्रिंक्स के पीने से बढ़ जाती है पुरूषों में मर्दानगी!

लोकल डेस्क।  पुरूषों के शरीर में शुक्राणुओं की कमी का सीधा असर महिलाओं पर पड़ता है। इससे महिलाओं में फर्टिलिटी की समस्या हो जाती है। जिस व्यक्ति में शुक्राणु कम होते हैं उसे बाप बनने में काफी परेशानी आती है। जानिए ऐसे ड्रिंक्स के बारे में जिन्हें रात को पीकर सोने से फायदा होता है।

1. अनार का जूस – जिन पुरूषों में शुक्राणुओं की कमी होती है उन्हें रात को सोने से पहले अनार का जूस जरूर पीना चाहिए। इसमें एंटीऑक्सीडैंट होते हैं जो स्पर्म की संख्या बढ़ाने में मदद करता है। बिना शक्कर मिलाए इस जूस का सेवन करना फायदेमंद होता है।

2. पालक का जूस-पालक के जूस में फोलिक एसिड होता है जो शुक्राणुओं की कमी को पूरा करता है। इसमें टमाटर का जूस मिक्स करके पीने से और फायदा होता है।

3. खजूर वाला दूध-खजूर में फ्लेवोनॉइड्स होता है जो पुरूषों के लिए काफी बढ़िया होता है। खजूर को दूध में डालकर पीने से शुक्राणु बढ़ते हैं। जिन मर्दों में स्पर्म की कमी होती है उन्हें रात को सोने से पहले यह दूध जरूर पीना चाहिए।

4. बादाम वाला दूध-इसमें एंटीऑक्सीडैंट होते हैं जो फर्टिलिटी बनाए रखने में मदद करता है। रोजाना रात को सोने से पहले बादाम का दूध पीने से काफी फायदा होता है।

5. बनाना शेक-इसमें मौजूद विटामिन-बी 6 पुरूषोें में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाता है। बनाना शेक में ड्राई-फ्रूट डालकर पीना बढ़िया रहता है।

6. ऑरेंज जूस-ऑरेंज जूस में विटामिन-सी होता है जो बढ़िया किस्म के शुक्राणु बनाता है। इसे बिना शक्कर डालकर पीने से काफी फायदा होता है।

7. टमाटर का जूस-टंमाटर का जूस पीने से शरीर में स्पर्म की मात्रा काफी तेजी से बढ़ती है। पुरूषों को रोज रात को सोने से पहले टमाटर का जूस या सूप पीना चाहिए।

8. दूध और कच्चा अंडा-दूध में कच्चा अंडा मिलाकर पीने से शरीर में शुक्राणुओं को खराब होने से बचाता है। रोजाना रात को गुनगुने दूध में एक अंडा मिलाकर पीने से फायदा होता है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com