Tuesday , August 4 2020

पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 41 हुई

चंडीगढ़, 01 अगस्त । पंजाब के सीमावर्ती जिला अमृतसर, तरनतारन व गुरदासपुर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 तक पहुंच चुकी है। पंजाब सरकार ने घटना की जांच के आदेश देने के बाद जहां जिमेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। रात भर चली छापेमारी में आठ लोगों को हिरासत में लेकर कई जगह से जहरीली व कच्ची शराब बरामद की है।

पंजाब के अमृतसर, तरनतारन व गुरदासपुर जिलों में जहरीली शराब पीने से मौत का यह सिलसिला गुरुवार की रात से शुरू हुआ। शनिवार सुबह 7 बजे तक मृतकों की संख्या 41 तक पहुंच चुकी है। शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश तो जारी कर दिए हैं लेकिन सरकार, प्रशासन इन मुद्दे पर मीडिया से बात करने को तैयार नहीं है। पता चला है कि तरनतारन जिला के कई गांवों में लोग घरों में न केवल शराब निकाल रहे हैं बल्कि पुलिस के साथ मिलकर घरों में अवैध बार भी चला रहे हैं।

इस बीच पुलिस ने शुक्रवार की रात कई जगह छापे मारकर भारी मात्रा में जहरीली शराब बरामद की है। इस बीच शनिवार सुबह तक तरनतारन में 20, अमृतसर में 13 व गुरदासपुर में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। इन मौतों से करीब एक दर्जन गांवों में मातम पसरा हुआ है। पंजाब सरकार का कोई भी प्रतिनिधि इन गांवों में नहीं पहुंचा है। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता के अनुसार पुलिस लगातार छापे मार रही है। दोषियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। पुलिस की आठ टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

error: Content is protected !!
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com