Thursday , March 23 2023

उपराज्यपाल करे पर्यावरण सचिव के खिलाफ कार्रवाई : केजरीवाल सरकार

21_03_2015-e-ration_kejriwal (1)नई दिल्ली। दिल्ली में चीनी मांझे से हुई तीन लोगों की मौत के बाद केजरीवाल सरकार अब अपने ही सरकार के पर्यावरण सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है।दिल्ली चीनी मांझे की वजह से पिछले दो दिन में तीनलोगों की मौत हो गई और दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

इस मसले पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी सरकार बचाते हुए उपराज्यपाल और उनके निर्देशों पर काम कर रहे पर्यावरण सचिव को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।मनीष सिसोदिया के मुताबिक अब दिल्ली सरकार में अफसर मंत्रियों की नहीं बल्कि सीधे उपराज्यपाल की सुनते हैं क्योंकि हाईकोर्ट के आदेश के बाद सरकार के सभी अफसर और कर्मचारी सीधे उपराज्यपाल के तहत ही काम करते हैं।दरअसल मंगलवार को दिल्ली सरकार ने नोटिफिकेशन जारी करके चीनी मांझे पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन मंगलवार देर शाम मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल नजीब जंग से मांग कर दी कि ‘पर्यावरण सचिव के खिलाफ काम में लापरवाही और असंवेदनशीलता के चलते कार्रवाई की जाए।

मनीष ने कहा, ”अधिसूचना जारी करने में सात दिन की देरी की गई जबकि 9 अगस्त के दिन ही फाइल मैंने और मंत्री इमरान हुसैन ने क्लियर कर दी थी लेकिन पर्यावरण सचिव ने इस पर साइन करने में 7 दिन का वक्त लिया। ”

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com