गैस गोदाम में लगी आग, तीन लोगों की झुलस कर मौत

gggकोलकाता। दक्षिण कोलकाता के तिलजला थाना इलाके में हुए एक भयावह अग्निकांड में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। कि मरने वालों में गोदाम का मालिक राम अवतार अग्रवाल व उसके दो कर्मचारी शामिल है। आरोप यह भी है कि उक्त गोदाम में अवैध रूप से रसोई गैस का भंडारण किया जा रहा था। गुरूवार दोपहर दक्षिण कोलकाता के टैंगरा चाईना टाउन कनेक्टर के पास स्थित गोदाम में अचानक आग लग गई। तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई।

खबर मिलते ही दमकल के आठ र्इंजन घटनास्थल की ओर रवाना कर दिये गये। हालांकि फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक आग काफी फैल चुकी थी। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थों की भरमार होने के कारण आग लगभग बेकाबू हो चुकी थी। गैस सिलेंडरों के विस्फोट से इलाके में दहशत फैल गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने फोम की मदद से आग पर नियंत्रण करने की कोशिश की। घटना के चलते तिलजला इलाके के क्रिस्टोफर रोड व टैंगरा चाईना टाउन मोड पर ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

इस हादसे में घटनास्थल के पास बनाया गया एक वाच टावर भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के चलते टैंगरा से सियालदह की ओर जाने वाली सडक पर यातायात रोक दिया गया। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने की प्रक्रिया जारी थी। इस बीच आपदा प्रबंधन टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। स्थानीय तृणमूल विधायक स्वर्णकमल साहा व कोलकाता नगर निगम के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पिछले सालों से किराने की दूकान की आड़ में वहां तेल व गैस का अवैध कारोबार किया जा रहा था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper