छत्तीसगढ़ में चुनाव से एक दिन पहले नक्सलियों ने किया आईईडी धमाका, बीएसएफ जवान घायल

छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को विधानसभा के पहले चरण के चुनाव होने वाले हैं। यह चुनाव नक्सल प्रभावित इलाकों में होंगे। इसके बाद 20 नवंबर को दूसरे चरण के चुनाव होगे। लेकिन चुनाव से एक दिन पहले नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के कोयली बेडा में एक आईईडी धमाका हुआ है। जिसमें भारतीय सुरक्षाबल (बीएसएफ) का एक एएसआई घायल हो गया है। जानकारी के अनुसार कोयली बेडा में नक्सलियों ने 6 आईईडी की सीरिज को प्लांट किया था। यह आईईडी गोम गांव से गट्टाकल के बीच लगाए गए थे।
जिस समय यह धमाका हुआ उस समय जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रहे थे। घायल बीएसएफ एएसआई की पहचान महेंद्र सिंह के तौर पर हुई है। जिसका अंतगृह अस्पताल में इलाज चल रहा है। इससे पहले गुरुवार को दंतेवाड़ा जिले के बछेली में नक्सलियों ने आईईडी धमाका करके एक बस को उड़ा दिया था। इस हमले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया था। वहीं चार नागरिक की भी मौत हो गई थी। इसके अलावा सीआईएसएफ के दो जवान घायल हुए थे। हमले के समय सीआईएसएफ के जवान चुनावी ड्यूटी पर तैनात थे।

जहां एक तरफ आईईडी धमाका हुआ है वहीं बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को सफलता मिली है और एक माओवादी को मार गिराया गया है। इसके अलावा एक माओवादी को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। ऑपरेशन फिलहाल जारी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper