जनार्दन रेडडी के बेटी की हुई थी भव्य शादी, अब इनकम टैक्स की छापेमारी

janardhanबेंगलुरु । कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी की बेटी की शाही शादी में सर्विस देने वाली इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों के यहां आयकर विभाग की टीमों ने  10 ठिकानों का सर्वे किया। अधिकारियों ने बताया कि बेंगलुरु में 7 और हैदराबाद में 3 जगहों पर सर्वे किए गए।

ये सर्वे उन इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों के यहां हुए हैं जिन्हें पिछले हफ्ते रेड्डी की बेटी ब्रम्हाणी की शादी को भव्य बनाने का ठेका दिया गया था। भव्य शादी समारोह में करोड़ों रूपये खर्च हुए थे।

उसकी  रिपोर्ट्स के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सर्विस प्रवाइडर्स के अकाउंट बुक, पेमेंट रिसीट्स और कॉन्ट्रैक्ट की जांच शुरू की। अधिकारियों के मुताबिक सर्विस प्रवाइडर्स के अकाउंट और कॉन्ट्रैक्ट बुक की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी के पूर्व नेता जनार्दन रेड्डी करीब 40 महीने जेल में बिताने के बाद फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। उन पर 2010-11 में कर्नाटक में हुए करोड़ों रुपये के खनन घोटाले का आरोप है।

जनवरी 2015 में सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिलने के बाद रेड्डी लो प्रोफाइल जिंदगी जी रहे थे, लेकिन अपनी बेटी की शादी में करोड़ों रुपये खर्च की वजह से वह फिर सुर्खियों में आ गए। 50 हजार से ज्यादो लोग इस शाही शादी के गवाह बने थे।रेड्डी की बेटी की शादी को भारत की अब तक की सबसे महंगी शादी बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper