फंदे से लटकता मिला 11वीं की छात्रा का शव

लखनऊ। पीजीआई थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम 11वीं की छात्रा श्वेता 16 वर्ष ने कमरे में दुपट्टे से फंदा बनाकर पंखे के हुक से फ ांसी लगा ली। काफी देर तक वह कमरे के बाहर नहीं निकली तो परिजनों ने दरवाजा खटखटाया।

कोई जवाब न मिलने पर परिजनों ने दरवाजा तोड़ा तो श्वेता फंदे पर लटक रही थी। परिजन उसे नीचे उतार तत्काल ट्रामा टू ले गए । वहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर पुलिस को सूचना कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रायबरेली रोड स्थित पाठक पुरम कालोनी में पेशे से एक निजी विद्यालय में शिक्षक संतोष कुमार अपनी पत्नी किरण और तीन पुत्रियों श्वेता 16 वर्ष, रोशनी 13 वर्ष और खुशबु 10 वर्ष के साथ रहते हैं। संतोष और किरण दोनों एलपीएस साऊथ सिटी में शिक्षक हैं। उनकी बड़ी बेटी श्वेता एलपीएस में ही 11वीं की छात्रा थी।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार की शाम लगभग 4 बजे मां-बाप ने किसी बात पर श्वेता को फटकार दिया। इसके बाद श्वेता अपने कमरे में चली गयी। काफ ी देर तक बाहर जब वह बाहर नहीं निकली तो मां ने कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

अनहोनी की आशंका से परिजन दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसे तो श्वेता फ ांसी के फं दे से झूल रही थी। उसे नीचे उतारकर तत्काल ट्रामा टू लेकर गए जहाँ डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस सूचना दी द्य सूचना पाकर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

एक साल पहले ही आई थी लखनऊ
परिजनों के मुताबिक श्वेता मुम्बई में अपने ननिहाल में रहती थी । एक साल पहले ही वह अपने माता-पिता के साथ रहने लखनऊ आई थी। अक्सर गुमसुम रहा करती थी। गुरुवार की शाम माता पिता ने किसी बात पर उसे डांट दिया था। इसी के चलते उसने खुदकुशी की है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper