बारिश के कारण एक ओर झुका पोत, बचाव कार्य शुरु

पणजी :

download (8)लगातार हो रही बारिश से गोवा के वास्को स्थित मोरमुगाओ पोर्ट ट्रस्ट के पास खड़े एक पोत में पानी भर जाने के कारण नाव टेढ़ी हो गई। नाव के खतरनाक ढंग से एक ओर झुक जाने के बाद भारतीय तटरक्षक और पुलिस समेत कई एजेंसियां बचाव के लिए वहां पहुंची। पोत के एजेंट सुनील प्रभु ने बताया कि सहारा इंडिया कंपनी का पोत एमवी क्विंग मरम्मत के लिए बीत दो वर्षो से पश्चिमी भारत में डेरा डाले हुए है।

इस पोत को तैरते हुए होटल में बदला जाना है। उन्होने बताया कि मंगलवार की रात को लगातार बारिश के कारण पोत में पानी भर गया, जिससे पोत एक ओर झुक गया। शिपयार्ड के अधिकारियों ने भारतीय तटरक्षक, पुलिस, जिला प्रशासन और मोरमुगाओ पोर्ट ट्रस्ट के साथ मिलकर इस पोत को डूबने से बचाने की कोशिश शुरू कर दी है।

प्रभु ने बताया कि बीते दो साल से इसका मरम्मत किया जाना है, लेकिन मरम्मत का ठेका लेने वाली कंपनी वेस्टर्न इंडिया शिपयार्ड संकट में चल रहा है। सहारा इंडिया को दिए जाने से पहले इस शिप का इस्तेमाल क्रूज के रुप में किया जाता था। तटरक्षक डीआईजी मनोज बडकर के अनुसार, 2014 से यह पोत वेस्टर्न इंडिया शिपयार्ड लिमिटेड में खड़ा है।

उन्होने बताया कि हम थोड़ चिंतित थे, क्यों कि हमें डर था कि पोत झुक सकता है। हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं और पोत पर चालक दल का कोई सदस्य न होने के कारण हमें थोड़ी राहत भी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper