Monday , April 15 2024

बिहार में 13 लोगों की मौत, विषाक्त शराब पीने की आशंका

imagesगोपालगंज । गोपालगंज जिले में संदिग्धावस्था में 13 लोगों की मौत हो गयी है जबकि कुछ लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। बीमार लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना के पीछे जहरीली शराब पीने की वजह बताई जा रही है। हालांकि पुलिस और प्रशासन फिलहाल इस बात से इनकार कर रहे है।

बिहार में शराबंबदी कानून लागू हुए चार माह से ऊपर हो चुका है लेकिन इसका असर अब भी राज्य के सीमावर्ती जिलों में नहीं दिख रहा है। उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे गोपालगंज जिले में संदिग्धावस्था में मरने वालों की संख्या बुधवार सुबह तक बढ़कर 13 हो गई है। गोपालगंज जिलाधिकारी ने इस मामले के लिए जांच कमेठी का गठन कर दिया है। अभी डॉक्टरों की टीम का कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम नहीं होता तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता कि जहरीली शराब पीने से मौत हुई है या नहीं। पिछले 24 घंटे में ये 13 मौतें हुई हैं। इसमें केवल 3 ही शव अस्पताल में है। बाकि 10 शव परिजन दर के मारे लेकर भाग गए हैं।

स्थानीय लोगों की मानें तो घटना का कारण जहरीली शराब का सेवन करना बताया जा रहा है। जहरीली शराब पीने से जहां मृतकों की संख्या मंगलवार तक सात थी, वह बुधवार सुबह तक बढ़ कर 13 तक पहुँच गई है । घटना नगर थाना के हरखुआ स्थित खजूरवाड़ी की है । सभी मृतक शशिकांत नगर थाना के नोनिया टोली के रहने वाले हैं। एक मृतक के भाई महेश के मुताबिक 15 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर उसका भाई शराब पीने के लिए खजूरबाड़ी में गया था और उसके साथ नोनिया टोली साथी भी गए थे । वहां से आने के बाद अचानक उसे उल्टी होने लगी। आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई ।

सदर अस्पताल में चल रहा है इलाज-
सभी मृतकों का इलाज सदर अस्पताल में किया गया लेकिन, इनकी मौत किन कारणों से हुई, इसका खुलासा स्पष्ट तौर पर कोई नहीं कर रहा है। बताया गया है कि ये घर पर ही थे कि अचानक उल्टी करने लगे। इनमें बेचैनी भी हो गई। इसको देखकर परिजन अचंभित हो गए। गंभीर हालत में इनको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां रजिस्टर में उल्टी की ही बात दर्ज की गई है। इलाज के दौरान ही मौत हो जाने पर परिजन शव को लेकर अस्पताल से चले गए। इस कारण, इनका शव नहीं मिल सका।
मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी राहुल कुमार और एसपी रवि रंजन कुमार ने सदर अस्पताल का दौरा किया और चिकित्सकों के साथ बैठक कर इस बारे में पूरी गंभीरता से चर्चा की। सदर अस्पताल में मृतकों के परिजनों की चीत्कार मची हुई है। लोगों की भीड़ जमा है और लोग परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं।

मौत का अभी तक खुलासा नहीं-
वैसे, इस बात की भी चर्चा है कि इनकी मौत अधिक शराब पी लेने के कारण हुई है। हांलाकि इस बात को सिरे से इनकार करते हुए एसपी रविरंजन कुमार ने कहा कि यह महज संयोग है कि एक दिन में कई मौतें अस्पताल में हुईं । लेकिन इनका कारण शराब पीना नहीं है। जिस डॉक्टर ने इलाज किया है, उसने भी इसकी पुष्टि नहीं की है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com