भारतीय सीमा में की पाकिस्तान के हेलिकॉप्टर ने घुसपैठ, सेना ने की मार गिराने की कोशिश

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सीमा के अंदर पाकिस्तान का हेलिकॉप्टर देखा गया है। इस मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि भारतीय सेना ने इस हेलिकॉप्टर को मार गिराने की कोशिश की। भारत और पाकिस्तान के नियमों के मुताबिक, दोनों देशों के हेलिकॉप्टर एलओसी के एक किमी के दायरे में नहीं आ सकते हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर पुंछ में पहाड़ी के पास तेजी से और नीचे उड़ान भर रहा था। लगातार गोलियों के चलने की आवाज भी विडियो में सुनाई दे रही थी। लिहाजा, अंदाजा लगाया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर को मार गिराने की कोशिश भारतीय सेना की तरफ से की गई थी। हमले में एंटी एयरक्राफ्ट हथियारों का इस्तेमाल नहीं किया गया था। इसके बाद हेलिकॉप्टर तेजी से पीओके की तरफ रवाना हो गया।

इससे पहले शनिवार को उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ सटे टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ करवाने का प्रयास किया, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था।

इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों को भी निशाना बनाया। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भी भारी नुकसान पहुंचा है। पाकिस्तानी सैनिकों ने शाम को टंगडार सेक्टर के करनाह सब सेक्टर में सदपोरा और दानी गांव एवं इसी क्षेत्र में स्थित सैन्य चौकियों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper