महाराष्ट्र के सीएम के मुंबई को पटना बनाने के बयान पर तेजस्वी यादव ने किया पलटवार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीएमसी चुनाव में पटना और बिहार के संबंध में दिए गए बयान पर राजनीति तेज हो गई है. शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बाद अब बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने महाराष्ट्र के सीएम की तीखी निंदा की हैं.

दरअसल बीएमसी चुनाव प्रचार के दौरान महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर हमला करते हुए कहा है कि आपने मुंबई को पटना बना दिया है. इसका जवाब देते हुए शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कहा कि ऐसा बयान देकर उन्होंने पटना और मुंबई दोनों शहरों का अपमान किया है.

महाराष्ट्र के दोनों नेताओं की तरफ से हमले के बाद अब बिहार में राजनीतिक तेज हो गई है. बिहार के डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि पटना और बिहार पर ओछी टिप्पणी से पहले थोड़ा इतिहास पढ़ लो फड़नवीस जी. बिहार ने ही पहला गणतंत्र दिया था. संघी मोतियाबिंद यह आपको नहीं बताएगा.

अज्ञानता के अंधेरे में घमंडी संघी देवेन्द्र फडनवीस ने पटना व बिहार के इतिहास और वहां की प्रतिभा और युवाओं के योगदान को अपमानित किया है।

 

तेजस्वी यादव ने आगे ट्वीट कर कहा है कि अज्ञानता के अंधेर में घमंडी संघी देवेंद्र फड़नवीस ने पटना व बिहार के इतिहास और वहां की प्रतिभा और युवाओं के योगदान को अपमानित किया है. महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को बिहार का क, ख,ग भी मालूम नहीं. बिहारी प्रतिभाओं का लोहा पूरा विश्व मानता है.

पटना और बिहार पर ओछी टिपण्णी से पहले थोडा इतिहास पढ़ लो फड़नवीस जी। बिहार ने ही पहला गणतंत्र दिया था। संघी मोतियाबिंद यह आपको नहीं बताएगा​।

 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बिहार माता सीता, गुरु गोविंद की जन्मभूमि और बुद्ध और महावीर की कर्मभूमि हैं. उनकी टिप्पणी पर बिहारियों को आपत्ति हैं, उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

बिहार माता सीता/गुरु गोविंद सिंह की जन्मभूमि व बुद्ध/महावीर की कर्मभूमि है।उनकी टिप्पणी पर बिहारियों को आपत्ति है,उन्हें माफ़ी मांगनी चाहिए

 

गौरतलब हैै कि इससे पहले भी कई बार महाराष्ट्र और बिहार के नेताओं के बीच इस तरह के बयान पर तकरार हो चुका है. एमएनएस के नेता राज ठाकरे पूर्व में भी बिहार और यूपी के बारे में आपत्तिनजक टिप्पणियां कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button
E-Paper