महिला एशिया कप फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा

चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 7 विकेट से हराते हुए टीम इंडिया महिला एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। क्वालालंपुर के किनरारा अकादमी ओवल मैदान पर खेले गए इस ्अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 72 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय महिला टीम ने 23 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया।

टीम इंडिया की इस जीत में स्मृति मंधाना ने 38 और कप्तान हरप्रीत कौर ने नाबाद 34 रन की पारी खेली। अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम की नजरें 7वें एशिया कप खिताब पर होगी। जहां उसका सामना बांग्लादेश और मलेशिया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा।

भारत ने अपने पिछले मैच में गुरुवार को श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में मात दी थी और इस बड़ी जीत से उसका आत्मविश्वास सातवें आसमां पर था।  इसके पहले अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को शुरुआती ओवर में ही झटका देने के बाद अंत तक विकेटों का पतझड़ चलता रहा। लगातार अंतराल में गिरते विकेटों ने पाकिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया। अंतत: पाकिस्तान निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 72 रन ही बना पाई। नाहिदा खान (18) और सना मीर (20) के अलावा कोई भी पाक बल्लेहाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

टीम इंडिया की ओर से एकता बिष्ट ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। मैच से पहले भारत और पाकिस्तान दोनों के छह-छह अंक थे और पहले दो स्थान पर यही टीमें ही हैं। भारत नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान से बेहतर है और इसी कारण पहले स्थान पर है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper