‘मोदी जी चाहते हैं कि सब चुप रहें और वो मन की बात करें’ : राहुल गांधी

उत्तराखंड में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर जोरदार हमला बोला। कहा कि मोदी जी चाहते हैं कि सिर्फ एक व्यक्ति का राज हो। सबकी आवाज खामोश हो जाए और बस वे अपने मन की बात कर सके।
खादी आश्रम के कैलेंडर पर मोदी की तस्वीर पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 15 लाख का सूट पहनकर चर्खा कातते हैं। कहा कि मोदी जी हमेशा गरीबों के साथ होने की बात करते हैं लेकिन तस्वीर बड़े लोगों के साथ लगाते हैं। उनके साथ तस्वीर में बड़े-बड़े लोग दिख जाएंगे पर कभी किसी गरीब के साथ फोटो नहीं नजर आएगी।

जान‌िए, बंद कमरे में मीट‌िंग में अख‌िलेश के ल‌िए ऐसा क्या बोले मुलायम?

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड के ऋषिकेश में विजय संकल्प सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोध‌ित करते हुए ये बातें कहीं।

 
उन्होंने कहा कि सीमा पर मौजूद जवान तिरंगे के लिए अपनी जान देता है। लेकिन भाजपा और आरएसएस ने तिरंगे को सैल्यूट नहीं करते।
राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस के मुख्यालय में तिरंगा नहीं उनका झंडा फहराया जाता है, क्यों? कहा कि जब सीमा पर शहादत होती है तो हर जवान तिरंगे लिपटा आता है लेकिन भाजपा और आरएसएस वाले उस तिरंगे को सम्मान नहीं करते।

राहुल ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी चाहते हैं कि सिर्फ एक व्यक्ति का राज हो। मोदी जी चाहते है कि सबकी आवाज खामोश हो जाए और बस वे अपने मन की बात कर सके।

राहुल गांधी सोमवार अपराह्न विमान से देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर उतरे। यहां से वे कार से गुमानीवाला डीएसबी पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।

सम्मेलन में बोलते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा जिनके हाथों में केंद्र की बागडोर है वे छोटे राज्यों को दबा रहे हैं। कांग्रेस लोकतंत्र की लड़ाई लड़ रही है।

मुख्यमंत्री ने मंच से बोलते हुए कहा कि हमने तय किया है कि 2020 तक उत्तराखंड का भाई-बहन को गरीबी रेखा के नीचे नहीं रहेगा। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने 30 हजार युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य रखा है। इस दौरान अब तक 16 हजार युवाओं को नियुक्तियां दी जा चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper