विधानसभा चुनाव से मध्य प्रदेश में आज भोपाल के जंबूरी मैदान में बीजेपी ने कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया गया है

पीएम मोदी वायुसेना के हेलिकॉप्टर से जंबूरी मैदान के पास बने हैलिपेड पर पहुंचे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने उनकी आगवानी की. बीजेपी का दावा है कि महाकुंभ में करीब 10 लाख कार्यकर्ता हिस्सा ले सकते हैं. इस दौरान भेल इलाके की सभी स्कूलें बंद रहेंगी और ट्रैफिक भी डायवर्ट कर दिया जाएगा. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मोदी आज दोपहर 12:30 पर भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह सीधे जंबूरी मैदान के लिए रवाना हो जाएंगे.

जंबूरी मैदान पहुंचने पर मोदी करीब एक घंटे तक कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जिसके बाद वह वापस दिल्ली लौट जाएंगे.राजधानी में प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को देखते हुए करीब 8 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, जिनमें कई अफसर भी शामिल हैं. इसके साथ ही बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड की भी 11 टीमें तैनात की गई हैं. अफसरों के मुताबिक प्रशासन हर तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार है. वहीं महाकुंभ में कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या को देखते हुए पार्किंग के लिए 5 मैदान किराए पर लिए गए हैं, ताकि कार्यकर्ता यहां अपने वाहन पार्क कर सकें, इसके अलावा 11 डोम और 5 हैलीपैड की व्यवस्था भी की गई है. कार्यक्रम में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं के लिए खाने की भी व्यवस्था की गई है, यही नहीं उन्हें लाने, ले जाने के लिए करीब 12 हजार बसें और करी 8 हजार निजी वाहन किराए पर लिए गए हैं.10 लाख से 
बता दें इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम और उससे जुड़ी तैयारियों के बारे में बात कर चुके हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि ‘महाकुंभ कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का नया संचार करेगा. वर्ष 2008 और 2013 में भी हमने महाकुंभ का आयोजन कर विजय प्राप्त की थी. इस बार भी कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी में जुटे हैं. चुनौती बड़ी है, कार्यक्रम बड़ा है इस दृष्टि से हमारी तैयारी भी बड़ी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश की 230 विधानसभाओं के 65,000 से अधिक मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button
E-Paper