वेंंकैया ने की गोवा के मुख्यमंत्री से मुलाकात की, फिल्मोत्सव 2016 का लिया जायजा

vaपणजी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने अगले माह होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर से मुलाकात की ।

फिल्मोत्सव निदेशालय डीएफएफ और गोवा की एंटरटेनमेंट सोसायटी ईएसजी के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस बैठक में शिरकत की पारसेकर ने कहा, मेरी नायडू जी के साथ मुलाकात अच्छी रही। फिल्मोत्सव 2016 की तैयारियों को लेकर रचनात्मक विचार विमर्श हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा बैठक के दौरान वर्ष 2019 तक की बजट संबंधी और अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने हेतु गोवा सरकार के साथ ज्ञापन के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डीएफएफ के मौजूदा शिविर कार्यालयों को 2019 तक ईएसजी परिसर में ही बनाए रखने पर भी चर्चा हुई।

राज्य सरकार पहले ही पणजी की बहारी सीमा पर ईएसजी के लिए एक अलग परिसर की घोषणा कर चुकी हैं. इसमें एक सम्मेलन केंद्र और फिल्मोत्सव की मेजबानी करने की सभी सुविधाएं होंगी।डीएफएफ ने ईएसजी से उत्सव के दौरान रोजाना कम से कम 1,400 कमरे और 30 प्रीमियम सूट्स मुहैया करवाने की गुजारिश की है, क्योंकि उनका लक्ष्य अधिक से अधिक फिल्मकारों को उत्सव का हिस्सा बनाना है।वर्ष 2004 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के गोवा को उत्सव का स्थायी स्थल घोषित करने के बाद से ही फिल्मोत्सव का आयोजन यहां किया जा रहा है।इससे पहले यह नई दिल्ली में आयोजित किया जाता था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper