हवाई यात्रा के दौरान एक यात्री ने अनजाने में शौचालय की जगह बाहर निकलने का दरवाजा खोलने की कोशिश की.

दिल्ली से आ रहे यात्री को यहां पहुंचने के बाद हिरासत में लिया गया लेकिन बाद में उसे रिहा कर दिया गया. पटना हवाई अड्डा थाना अध्यक्ष मोहम्मद सनोवर खान ने सोमवार को बताया कि दिल्ली से आ रहे यात्री के बारे में पटना हवाई अड्डा प्राधिकार को सूचित किए जाने पर उसे हिरासत में लिया गया था. यात्री पहली बार हवाई जहाज से यात्रा कर रहा था. उसने शौचालय का दरवाजा खोलने की जगह गलती से बाहर निकलने का दरवाजा खोलने की कोशिश की.यात्री की इस हरकत से विमान में सवार अन्य यात्री डर गए. क्रू मेंबर ने उसे किसी तरह ऐसा करने से रोका. जैसे ही फ्लाइट पटना में लैंड हुई, उसे सीआईएसएफ के हवाले कर दिया. सीआईएसएफ ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

थाना अध्यक्ष ने बताया कि यात्री ने जानबूझकर या किसी पूर्व उद्देश्य से ऐसा नहीं किया था इसलिए उससे बांड पर हस्ताक्षर करवाकर जाने की अनुमति दे दी गई. थाना अध्यक्ष ने पटना शहर के कंकड़बाग निवासी यात्री के नाम का खुलासा नहीं किया. दरवाजा खोलने के यात्री के प्रयास से विमान में अन्य यात्री काफी डर गए थे.

पटना हवाई अड्डा थाना अध्यक्ष मोहम्मद सनोवर खान ने आगे बताया, “युवक पटना शहर के कंकड़बाग का निवासी है. वह राजस्थान के अजमेर में एक प्राइवेट बैंक में काम करता है. उसने दिल्ली-पटना गोएयर का टिकट लिया था. घटना शनिवार की शाम 7-8 बजे की है. वह पहली बार विमान में यात्रा कर रहा था और यह सब भ्रम के कारण हुआ.” 

खान ने कहा, “लोगों ने उससे कहा कि वह ऐसा क्यों कर रहा है. तो उसने कहा कि उसे वॉशरूम जाना है. क्रू मेंबर्स दौ‌ड़े-दौड़े और उसे ऐसा करने से रोका. यह सब इसलिए हुआ क्योंकि वह विमान में पहली बार यात्रा कर रहा था.” 

गोएयर के कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन के प्रमुख वैभव तिवारी ने बताया, “हमारा एक यात्री फ्लाइट  149 के पिछले दरवाजे को खोलने की कोशिश कर रहा था. एक यात्री ने यह बात क्रू मेंबर्स को बताई तो उन्होंने उसे ऐसा करने से रोका. बाद में सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया. सीआईएसएफ ने उसे स्थानीय पुलिस को सौंप दिया. अब यह मामला पुलिस के पास है.” 

 

Related Articles

Back to top button
E-Paper